Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

प्रजापति ब्रह्मा कुमारी की ओर से मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय मातृ दिवस, रश्मि चंद्राकर हुईं शामिल

महासमुंद। जिले में अंतर्राष्ट्रीय मातृ दिवस के मौके पर प्रजापति ब्रह्मा कुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय की ओर से अंतरराष्ट्रीय मातृ दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें महासमुंद जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रश्मि चंद्राकर बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं। साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी को मातृ दिवस की शुभकामनाएं भी दी।

कार्यक्रम में उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए रश्मि चंद्राकर ने सबसे पहले मातृशक्ति को नमन किया और कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मातृ दिवस की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। अंतर्राष्ट्रीय मातृ दिवस एक दिन नहीं हमें साल के 365 दिन रोजाना मनाना चाहिए। माता पिता का आशीर्वाद हमें रोजाना लेना चाहिए, क्योंकि मैं समझती हूं कि माता पिता के चरणों में स्वर्ग होता है। मां सिर्फ एक शब्द नहीं जीवन जीने में सहायता करने वाली दया और करुणा की अनेक रूप है। 

माता-पिता का सभी को सम्मान करना चाहिए: रश्मि चंद्राकर 

उन्होंने कहा कि बचपन से ही मां के द्वारा प्राप्त शिक्षा ही हमें आगे जाकर मुश्किल घड़ी में काम आता है। अगर बेटा है तो परिवार और रोजगार कैसे चलाया जाए और बेटी हो तो ससुराल जाकर ससुराल वालों को अपने पति को कैसे आदर सम्मान दिया जाए एक मां ही अपने बच्चों को सिखाती है। आगे जाकर वाह बेटी जब खुद मां बनती है तो उसे भी मां का कर्तव्य निभाना है सिर्फ एक ही सिखा सकती है। मां ज्ञान-गंगा की सागर है और इस सागर से हर किसी को सीखना चाहिए और अपने अपने माता-पिता का सभी को सम्मान करना चाहिए।

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

आखिरी में आयोजनकर्ताओं को रश्मि चंद्राकर ने धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा कि आज के समय में ऐसे आयोजन लगातार होना चाहिए। ऐसे आयोजनों से बच्चों को सीख मिलती है। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिलाध्यक्ष रश्मि चंद्राकर, संस्था प्रमुख प्रीति बहन, धर्मराज घारिया, बी आर घारले, सुहाना बहन, राजेश वर्मा, सुशील साहू, ममता चंद्राकर और प्रजापति ब्रह्माकुमारी परिवार समेत अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.