Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

युवा स्वरोजगार योजना मनीषा के लिए बनी मददगार, इच्छाशक्ति से मिली सफलता की नई राह

मन में हौसला और इच्छाशक्ति हो तो सफलता की नई राहे खुलने लगती हैं। राजनांदगांव जिले के बघेरा की मनीषा यादव की एक सफल उद्यमी बनने की राहें खुली मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना से। उन्होंने इस योजना से प्राप्त 1 लाख 65 हजार रूपए की राशि से अपनी एक रेडिमेड कपड़ों की दुकान खोल ली है, जिससे उन्हें प्रति वर्ष 25 से 30 हजार की आमदनी हो रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना बहुत अच्छी है। इसके माध्यम से ऐसे युवा जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होती, उन्हें अपना व्यवसाय प्रारंभ करने के लिए संबल और हिम्मत मिलती है। 

उन्होंने इस मदद के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया। मनीषा यादव ने कहा कि राज्य आजीविका मिशन अंतर्गत बिहान से जुड़ने के बाद उनके जीवन में परिवर्तन आया और उन्हें वहां मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार के संबंध में जानकारी मिली। उन्होंने कहा कि आत्मविश्वास हो तो सफलता मिलती है और आत्मविश्वास अच्छी शिक्षा से मिलती है। उन्होंने बताया कि वे अपने बेटे जयेश यादव को अच्छी शिक्षा देना चाहती है। इसके साथ ही अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहती हैं। 

छोटा सा मॉल खोलना चाहती है मनीषा

उन्होंने अब तक 1 लाख रूपए का ऋण सफलतापूर्वक चुका दिया है। लाभ की राशि से रेडिमेड कपड़ों की दुकान के साथ फैंसी स्टोर्स भी खोल लिया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में एक स्थान पर सारी सामग्री नहीं मिल पाती, इसलिए वे गांव में एक छोटा सा मॉल खोलना चाहती हैं। ताकि गांव के लोगों को एक ही जगह पर सभी सामान मिल जाए।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.