Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दर्दनाक: खदान में डूबने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, पानी लेने पहुंचे थे सभी

महाराष्ट्र हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में रोजाना हादसों से जुड़ी खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला ठाणे का है, जहां पानी से भरी खदान में डूबने से तीन बच्चों समेत एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई। ये सभी कल्याण ग्रामीण में डोंबिवली के पास संदप गांव के रहने वाले थे। जानकारी के मुताबिक परिवार पानी की किल्लत के चलते खदान में पानी लेने गया था। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।   

वहीं बिहार के सुपौल में भी एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहां कोसी नदी में डूबने से 2 बच्चों की मौत हो गई है। मामला सदर थाना के बसबिट्टी पंचायत के भुराही वार्ड का है, जहां रविवार का व्रत कर रही महिलाओं के द्वारा कोसी नदी में स्नान किया जा रहा था। महिलाएं अपने पूजा पाठ में व्यस्त थी कि इसी दौरान दो बच्चे कोसी नदी में नहाने के लिए उतर गए। पूजा पाठ खत्म होने के बाद जब महिलाओं ने अपने बच्चों को खोजना शुरू किया तो 2 बच्चा कहीं नहीं मिला।

इसके बाद स्थानीय तैराकों के द्वारा 2 बच्चे के शव को कोसी नदी से बाहर निकाला गया। मरने वालों में करण कुमार उम्र 12 साल जो अपने माता पिता का अकेला संतान था तो दूसरा आशीष कुमार उम्र 10 साल शामिल है। अपने बच्चों की आयु और स्वास्थ्य जीवन के लिए रविवार का व्रत कर रही पीड़ित महिलाओं का रो-रो कर बुरा हाल है। घटना के बाद जांच शुरू कर दी गई है, ताकि पीड़ित परिवार को राहत मिल सके।

राजस्थान में 3 बच्चों की मौत

इधर, राजस्थान के धौलपुर के राजघाट गांव में रविवार को दर्दनाक हादसा हो गया। चंबल नदी में नहाने गए तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक तीनों बच्चे सुबह करीब 11 बजे नदी में नहाने गए थे, तभी तीनों डूबने लगे। वहीं भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के पद्दार गांव सोहल के पास चिनाब नदी में फंसे दो युवकों को बचाया। जानकारी के मुताबिक, सुनील और बाबुल नाम के ये युवक शनिवार रात जेसीबी मशीन के जरिए नदी पार करने की कोशिश कर रहे थे। तभी नदी में अचानक पानी बढ़ गया, जिसके बाद दोनों युवक नदी के बीच फंस गए। हालांकि, करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद सेना के जवानों ने दोनों युवकों को सकुशल निकाल लिया।

कुकदा डैम में डूबने से 3 लोगों की मौत

इससे पहले 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में कुकदा डैम में डूबने से युवती समेत 3 लोगों की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक तीनों लोग अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के कर्मचारी थे, जो अपने साथियों के साथ रायपुर, धमतरी और कांकेर से पिकनिक मनाने के लिए कुकदा डैम पहुंचे थे। सूचना मिलने पर ASP चंद्रेश ठाकुर भी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.