Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

तेज रफ्तार बोलेरो ने कार को मारी टक्कर, हादसे में 5 भाइयों की मौत

देश के दूसरों राज्यों की तरह राजस्थान भी दिन-ब-दिन सड़क हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश के किसी न किसी जिले से रोजाना सड़क दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला भरतपुर के पहाड़ी थाना क्षेत्र का है, जहां एक बोलेरो ने कार को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में पांच भाइयों की मौत हो गई। इनमें से एक भाई की शादी 8 दिन पहले ही हुई थी। सभी भाई शादी के मौके पर खरीदी नई कार में घूमने निकले थे।   

जानकारी के मुताबिक एक तेज रफ्तार बोलेरो ने कार को उड़ा दिया। टक्कर इतनी जोरदार थी की कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला। इसके बाद पहुंची पुलिस ने घायलों को पहाड़ी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान 2 नाबालिग समेत पांचों भाइयों की मौत हो गई। हादसे में इम्तियाज घायल हो गया। उसका अलवर में इलाज जारी है। 

इम्तियाज वासिम का बड़ा भाई है। इसका भी 8 तारीख को निकाह हुआ है। पुलिस ने बताया बरखेड़ा के पास हुए इस सड़क हादसे में टक्कर मारने वाली बोलेरो में 7 लोग सवार थे, जिन्हें भी काफी चोटें आई हैं। हालांकि घायलों के बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिल पाई है। मृतक के परिजनों ने बताया कि वासिम (उम्र 18), आशिक (उम्र 17), अरबाज (उम्र 22), परवेज (उम्र 16) और आलम (उम्र 19) बाजार के लिए खंडेवला से निकले थे। घर में 8 दिन पहले शादी थी। इसलिए सभी भाई इसमें शामिल होने आए थे। 

8 दिन पहले ही हुई थी शादी

सभी देर रात को पहाड़ी कस्बे का बाजार घूमकर अपने गांव खंडेवला आ रहे थे। तभी बरखेड़ा गांव के पास एक बोलेरो ने उनकी कार को पीछे से टक्कर मार दी। घर में शादी के 8 दिन बाद ही मातम छा गया है। अरबाज, परवेज, वासिम तीनों एक ही परिवार के थे। जबकि आशिक (उम्र 17) इनकी बहन का लड़का था। आलम (उम्र 19) इनके मामा का लड़का बताया जा रहा है। घटना के बाद पूरे परिवार में शोक की लहर छा गई। सभी लोग एक ही परिवार से थे। 

मातम में बदला खुशी का माहौल

घर में खुशी का माहौल था। एक हादसे की वजह से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। परिजनों ने बताया की वासिम शादी 8 दिन पहले हुई थी। शादी की वजह से घर में सभी रिश्तेदार आए हुए थे। शादी में ही शामिल होने के लिए आशिक और आलम भी आए हुए थे। सभी की आपस में अच्छी बनती थी। वह साथ ही घूमते थे। परिजनों ने 8 दिन पहले ही शादी के लिए नई कार खरीदी थी। इसमें सभी कस्बे के बाजार गए थे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सालाना डेढ़ लाख लोगों की मौत

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.