Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अनियंत्रित होकर पलटी यात्रियों से भरी बस, 25 लोग घायल

देश में सड़क दुर्घटना (Road accident increased in india) लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामला जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के बट्‌टल बालियान इलाके का है, जहां एक बस के पलटने से 25 लोग घायल हो गए। बस जम्मू से डोडा जा रही थी। घायलों को उधमपुर में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि 6 लोगों को जम्मू के सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया है।  

इससे पहले शुक्रवार को सेना की बस श्योक नदी में गिरने से 7 जवानों की मौत हो गई थी। दरअसल, 27 मई को लद्दाख के तुर्तक सेक्टर में सेना की बस श्योक नदी में गिर गई। हादसे में 7 जवानों की मौत हो गई थी। जबकि 19 जवान घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। इंडियन आर्मी के मुताबिक 26 सैनिकों की टुकड़ी परतापुर से लेह जिले के हनीफ सब सेक्टर के फॉरवर्ड पोस्ट पर जा रही थी।

हादसा थोइसे से करीब 25 किलोमीटर दूर हुआ है, जहां सेना की बस अनियंत्रित होकर श्योक नदी में जा गिरा। घायल 26 जवानों को वहां से निकालकर चंडीमंदिर कमांड अस्पताल ले जाया गया, जहां गंभीर चोटों की वजह से 7 सैनिकों की मौत हो गई। भारतीय सेना ने कहा कि 'हम हादसे में घायल सभी जवानों को सर्वोत्तम चिकित्सा मदद दिलाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं, जिससे हादसे में घायल जवान जल्द स्वस्थ हो सकें।

नियमों की अनदेखी से बढ़ रहा सड़क हादसा

भारत में सुरक्षित यात्रा करने के लिए भारत सरकार ने लोगों की जीवन सुरक्षा के लिए यातायात के नियम ( Traffic rules) बनाए हैं, जिन नियमों का पालन करना हर भारतीय का परम कर्तव्य है, लेकिन वर्तमान समय में सड़क दुर्घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि इन्हीं यातायात के नियम की अनदेखी के कारण हुआ है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.