Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर, गोला-बारूद भी बरामद

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं। इसी बीच अनंतनाग के शितिपोरा में फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई, जिसमें जवानों 2 आतंकियों को मार गिराया है। कश्मीर पुलिस ने बताया कि आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। अभी इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है। IG पुलिस विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकियों की पहचान इश्फाक अहमद गनी निवासी चकवांगुंड, अनंतनाग और यावर अयूब डार, निवासी डोगरीपोरा अवंतीपोरा के रूप में हुई है। ये दोनों आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य थे। दोनों कई वारदातों में शामिल थे।

 

बता दें कि घाटी में आतंकी घटनाएं ज्यादा बढ़ गई है। इसी बीच सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी। कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए ये तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे। कुपवाड़ा के जुमागुंड गांव में आतंकवादियों की ओर से घुसपैठ के प्रयास की विशेष सूचना मिलने के बाद पुलिस ने अभियान शुरू किया था, जिसमें तीन आतंकी मारे गए। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया था कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गुरुवार सुबह हुई एक मुठभेड़ में पाकिस्तान स्थित संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया।

भारत में घुसपैठ कर रहे 4 गिरफ्तार

इधर, पश्चिम बंगाल के 24-परगना जिले में अवैध तरीके से इंटरनेशनल बॉर्डर पार करके आने वाले बांग्लादेशी नागरिकों को BSF ने गिरफ्तार कर लिया। सभी ने भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि सद्भाभावना और अच्छे रिश्तों के लिए उन्हें बांग्लादेश को वापस सौंप दिया गया है।

सुरक्षाबलों से साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर 

वहीं जम्मू और कश्मीर के कुलगाम के चेयन देवसर इलाके में 8 मई को जवानों ने 2 आतंकियों को मार गिराया था। साथ ही उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया था। पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के दो से तीन आतंकी छिपे होने की आशंका जाहिर की थी। ये सेना और पुलिस का संयुक्त ऑपरेशन था। कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि शनिवार रात में SSP कुलगाम को खबर मिली थी कि एक गांव में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी छिपे हैं, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके का घेराव किया। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों की तरफ फायरिंग शुरू की, इसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। कई घंटे तक चली इस मुठभेड़ के बाद आतंकी मारे गए। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.