Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

गोमांस तस्करी के शक में 2 आदिवासियों की पीट-पीटकर हत्या, कांग्रेस ने कहा- जंगलराज...

देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं तेजी से बढ़ रही है। ताजा मामला MP के सिवनी जिले के बादल पार चौकी क्षेत्र का है, जहां गोमांस तस्करी के शक में तीन आदिवासियों को लाठियों से जमकर पीटा गया। इसमें दो लोगों की मौत हो गई। वहीं एक युवक घायल है। मौत की खबर से गुस्साए ग्रामीणों ने जबलपुर-नागपुर नेशनल हाईवे पर चक्काजाम कर दिया। हत्या और चक्काजाम की जानकारी मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों को समझाइश देकर मामले को शांत कराया। हालांकि इस दौरान यातायात बाधित रहा। 

जानकारी के मुताबिक कुरई के गांव के सागर और सिमरिया गांव के धानशाह (उम्र 54) समेत संपत बट्टी (उम्र 60) को कुछ युवकों ने लाठियों से पीटा था। मृतकों के परिजन का आरोप है कि हत्या करने वाले बजरंग दल से जुड़े हैं। इधर, सूचना मिलने पर बरघाट से कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया भी कुरई पहुंचे। उन्होंने गुस्साए लोगों के साथ हाईवे पर बैठकर प्रदर्शन किया। विधायक ने आरोप लगाया है कि आरोपी बजरंग दल के कार्यकर्ता हैं। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

कुरई थाना प्रभारी गनपत सिंह उइके का कहना है कि मौके से लगभग 12 किलो मांस मिला है, जिसकी जब्ती बनाकर जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा जा रहा है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

कांग्रेस ने इसे जंगलराज बताया है। कांग्रेस ने कहा कि बजरंग दल के लोगों ने 2 आदिवासियों की हत्या की। सिवनी जिले में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 2 आदिवासी की पीट-पीट कर हत्या की और 1 युवक की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है, कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह माकोड़िया धरने पर बैठे और कहा कि शिवराज जी ये जंगलराज नहीं तो क्या है...?। 

घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग 

वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि सिवनी जिले के आदिवासी ब्लॉक कुरई में दो आदिवासी युवकों की निर्मम हत्या किए जाने की बेहद दुखद जानकारी मिली है। इस घटना में एक आदिवासी युवक गंभीर रूप से घायल है। परिवारजनों व क्षेत्रीय ग्रामीण जनों द्वारा आरोपियों के बजरंग दल से जुड़े होने की बात कही जा रही है। कमलनाथ ने सरकार से मांग की है कि इस घटना की उच्च स्तरीय जांच की घोषणा कर, दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद की जाए और घायल युवक के सरकारी खर्च पर इलाज की पूरी व्यवस्था हो। 

घटना की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने तीन विधायकों की एक कमेटी गठित की है। यह कमेटी घटनास्थल पर जाकर पीड़ित परिवारों से मिलेगी और घटना की पूरी जानकारी लेकर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रस्तुत करेगी। कमेटी में विधायक ओंकार सिंह मरकाम,अशोक मर्सकोले, नारायण पट्टा शामिल हैं। बता दें कि MP में मारपीट की घटनाएं आए दिन सामने आते रहते हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.