Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

फुटपाथ पर सो रहे 18 मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 4 की मौत, 13 घायल

हरियाणा में सड़क हादसा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला बहादुरगढ़ का है, जहां कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर एक ट्रक ने 18 मजदूरों को कुचल दिया। हादसे में 3 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चौथे शख्स ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जबकि 10 गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें 4 लोगों को बहादुरगढ़ ट्रॉमा सेंटर और 9 लोगों को रोहतक PGI में भर्ती कराया गया है। कुछ को मामूली चोट के बाद छुट्‌टी दे दी गई है। 

हादसे के बाद ट्रक भी पलट गया। मृतकों की पहचान उत्तरप्रदेश के रेवरी इटली गांव  के रहने वाले सुशील, कांति स्वरूप और मोनू के रूप में हुई है। वहीं नीरज ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक KMP पर आसौदा टोल के आसपास सड़क रिपेयरिंग का काम चल रहा है। देर रात तक मरम्मत का कार्य करने के बाद थक कर सभी 18 मजदूर सड़क किनारे अवरोधक लगाकर सो गए। 

सुबह एक तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। उसके बाद ट्रक मौके पर ही पलट गया। ट्रक कोल डस्ट से भरा हुआ था, जिसकी रोडियां पलटने के बाद हाईवे पर फैल गई। हादसे के बाद आरोपी ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। SP वसीम अकरम ने कहा कि मजदूरों के ठेकेदार के अलावा इस हादसे का जो भी जिम्मेवार होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

इधर, हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों में से 9 को इलाज के लिए रोहतक PGI भेजा गया है। जबकि 4 घायलों का इलाज बहादुरगढ़ के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रहे हैं। सूचना के बाद SP वसीम अकरम और ASP अमित यशवर्धन भी मौके पर पहुंचे। ASP ने बताया कि तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क पर सो रहे मजदूरों को कुचल दिया। हादसे के वक्त कुछ मजदूर जगे हुए थे, जिन्होंने घटना की पूरी जानकारी भी दी है।

आरोपी ड्राइवर की तलाश जारी

हादसे में घायल अनीस और रजनीश ने बताया कि हादसे के शिकार सभी मजदूर केएमपी पर बने पुलों की रिपेयर का काम करते थे। देर शाम तक काम करने के बाद मजदूर थक पर सड़क किनारे सो गए थे। सोने से पहले सड़क के एक साईड की बैरिकेडिंग भी कर दी थी। रिफलेक्टर भी लगाए गए थे। सुरक्षा के लिए पानी का टैंकर और जेनसैट भी खड़ा किया था, लेकिन तेज रफ्तार, गफलत और लापरवाही से ट्रक चलाते हुए आए एक शख्स ने सो रहे मजदूरों को कुचल दिया। हादसे के शिकार हुए मजदूर उत्तरप्रदेश के कानुपर के रहने वाले हैं और दो महीने से केएमपी पर काम कर रहे थे। पुलिस आरोपी ट्रक ड्राइवर की तलाश में जुटी हुई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.