Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक पाकिस्तानी समेत 2 आतंकी ढेर, 2 पुलिसकर्मी भी घायल

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर  (Jammu & Kashmir) के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें जवानों ने एक पाकिस्तानी समेत 2 आतंकी को ढेर कर दिया है। खुर्बतपुरा इलाके में हुई मुठभेड़ में 2 पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए। णकश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इसकी जानकारी दी।

फाइल फोटो

कश्मीर IGP ने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने खुर्बतपुरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई के चलते अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। 

इससे पहले रविवार को श्रीनगर में लश्कर-ए-तैयबा के दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। अधिकारी ने बताया कि पुलिस 4 अप्रैल को CRPF कर्मियों पर हुए हमले के दिन से ही दोनों पाकिस्तानी आतंकवादियों की तलाश में थी और रविवार को उनके ठिकाने का पता चलने के बाद एक अभियान शुरू किया गया। 

कश्मीर में सक्रिय थे दोनों आरोपी

मुठभेड़ के दौरान दोनों मारे गए। दोनों की पहचान मोहम्मद भाई उर्फ अबू कासिम उर्फ मीर शोएब उर्फ मुदस्सिर और अबू अरसलान उर्फ खालिद उर्फ आदिल के रूप में हुई। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक मारे गए दोनों आतंकवादियों को 'ए' श्रेणी में रखा गया था और दोनों प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। मोहम्मद भाई जहां 2019 से सक्रिय था, वहीं अबू अरसलान साल 2021 से मध्य कश्मीर में सक्रिय था।

लगातार हो रहे हमले

वहीं आतंकियों ने इस महीने में तीन पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या कर दी है। इससे पहले 9 मार्च को श्रीनगर के खोनमुह में आतंकियों ने घर में घुसकर पीडीपी सरपंच समीर अहमद भट की हत्या कर दी थी। दो मार्च को कुलगाम जिले के कुलपोरा सरांड्रो इलाके में निर्दलीय पंच मोहम्मद याकूब डार की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्हें घर के बाहर नजदीक से गोलियां मारी गई थीं। कश्मीर के भाजपा मीडिया प्रभारी मंजूर भट ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस प्रकार के हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

जम्मू-कश्मीर में अब तक 139 से ज्यादा आतंकी ढेर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदात में तेजी देखी गई है। 8 नवंबर को ही आतंकियों ने एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी। इससे एक दिन पहले 7 नवंबर को आतंकियों ने एक कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं अक्टूबर में आतंकियों ने 13 नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया था। इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं। अक्टूबर में ही 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस ने बताया कि श्रीनगर में मारा गया आतंकवादी फरवरी 2019 में पुलवामा के लेथपोरा में हुए आत्मघाती हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.