Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बीज निगम अध्यक्ष ने एक साथ 7 किसानों को सौंपी ट्रैक्टरों की चाबी

महासमुंद। छग राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम द्वारा कृषि यांत्रिकीकरण को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से कृषकों को उचित मूल्य पर कृषि उपकरण और यंत्र उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी कड़ी में कृषि यंत्रीकरण सब मिशन के तहत महासमुंद जिले के 7 कृषकों को एक साथ सात ट्रैक्टर प्रदान किए गए। कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त छग राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर ने चैत्र नवरात्रि के पहले दिन यशस्वी एग्रोटेक एण्ड रिन्यूएबल एनर्जी प्रा. लि. कार्यालय में हुए सादे समारोह में लाभार्थी कृषकों को ट्रैक्टरों की चाबी सौंपी।

लाभार्थी कृषकों में हेमकांत चक्रधारी फरौदा पिथौरा, रामेश्वर चंद्राकर लभराकला महासमुंद, गीतेश साहू भोथा बागबाहरा, बेदबाई पटेल खाड़ादरहा बागबाहरा, घासू यादव तुमाडबरी महासमुंद, मुनींद्र साहू गढ़सिवनी तुमगांव और तामेश्वर साहू भोथा बागबाहरा शामिल हैं। अनुदान वाले ट्रैक्टर पाकर किसानों के चेहरे खिल उठे। इस अवसर पर निगम अध्यक्ष चंद्राकर ने लाभार्थी कृषकों को बधाई देते हुए कहा कि निगम के माध्यम से प्रदान किए गए ये ट्रैक्टर कृषि को उन्नत बनाने और कृषकों के जीवन में खुशहाली लाने में सहायक हों, ऐसी शुभकामना है। 

बता दें कि कृषि यांत्रिकीकरण को प्रोत्साहन का यह मिशन केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से चल रहा है। माध्यम छग राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम है। अध्यक्ष चंद्राकर ने निगम के जरिए अनुदान के ट्रैक्टर लेने के लिए महासमुंद जिले से आवेदन करने वाले सभी किसानों को भरोसा दिलाया है कि उन्हें ट्रैक्टर शीघ्र मिलेंगे। इस अवसर पर धर्मेंद्र महोबिया, यशस्वी एग्रोटेक एण्ड रिन्यूएबल एनर्जी प्रा. लि. के डायरेक्टर कामराज चंद्राकर भी उपस्थित रहे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.