Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन पदों के लिए जल्दी करें अप्लाई

सरकारी नौकरी पाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य और परिवहन विभाग में भर्तियां हो रही हैं। युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका मिलने जा रहा है। इन पदों पर कुछ महीने से भर्ती का इंतजार था। अब विज्ञापन जारी कर दोनों ही पदों पर भर्ती होगी। परिवहन विभाग की भर्ती CGPSC के जरिए होगी। स्वास्थ्य विभाग की भर्ती के लिए सीधे विभाग की वेबसाइट से आवेदन किए जा सकेंगे।

 

बता दें कि भर्ती राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ के तहत होनी है। इसमें स्टाफ नर्स SNCU के 408 पद, स्टाफ नर्स NBSU के 404 पद और सचिव सहायक के 14 पद शामिल हैं। स्टाफ नर्स SNCU के लिए बेसिक B.Sc नर्सिंग के साथ 2 साल का काम का अनुभव होना चाहिए। इसमें 16 हजार मानदेय हर महीने मिलेगा। स्टाफ नर्स NBSU में B.Sc नर्सिंग पोस्ट बेसिक पास होने के साथ पद से संबंधित 2 साल का अनुभव होना चाहिए। इसमें भी 16 हजार मानदेय हर महीने मिलेंगे। 

सचिव सहायक के लिए कंप्यूटर साइंस B.Sc, कंप्यूटर साइंस BCA पास कैंडिटेडट अप्लाई कर सकते हैं। इसमें 13 हजार 650 मानदेय हर महीने मिलेगा। इसके लिए आवेदन www.cghealth.nic.in पर 12 अप्रैल से 26 अप्रैल तक भेजे जा सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग के संभागीय संयुक्त संचालक की तरफ से जारी किए गए विज्ञापन में स्टाफ नर्स के 171 पदों पर भर्ती की जा रही है। रेडियोग्राफर के 20 पदों पर भर्ती होनी है । इसमें स्टाफ नर्स के लिए B.Sc नर्सिंग या PB.BSC नर्सिंग या जनरल नर्सिंग, की योग्यता होनी चाहिए, नर्सिंग काउंसिल में परिचारिका के रूप में रजिस्ट्रेशन भी जरूरी है। 

वहीं रेडियोग्राफर के लिए विज्ञान विषय के साथ 12वीं पास होना जरूरी है। टेक्नीशियन रेडियोग्राफर का छत्तीसगढ़ शासन की मान्यता प्राप्त पैरामेडिकल कोर्स किया होना जरूरी है। इसमें स्टाफ नर्स में 28 हजार से 91 हजार 300 तक और रेडियोग्राफर में भी 28 हजार से 91 हजार 300 तक वेतन मिलेगा। इसके लिए आवेदन www.cghealth.nic.in पर 18 अप्रैल तक किए जा सकते हैं। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर और ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर (टेक्नोलॉजी) की भर्ती कर रहा है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 अप्रैल 2022 से शुरू होगी। अंतिम तारीख 14 मई 2022 है। आवेदन के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता psc.cg.gov.in है।  इसमें कुल 20 पदों पर भर्ती हो रही है।

28 हजार 700 से लेकर 91 हजार 300 रुपए तक सैलरी

असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर पद के लिए कैंडिडेट के पास ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर की डिग्री होनी चाहिए। ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर (टेक्नोलॉजी) पद के लिए कैंडिडेट के पास ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मान्यता प्राप्त संस्थान से डिप्लोमा होना चाहिए। असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर पद के लिए महीने के 38 हजार 100 से लेकर 1 लाख 20 हजार 400 रुपए और ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर (टेक्नोलॉजी) पद के लिए सैलरी 28 हजार 700 से लेकर 91 हजार 300 रुपए तक तय की गई है।

समय-समय लिए जाते हैं आवेदन

बता दें कि राज्य और केंद्र सरकार समय-समय पर कई पदों नौकरियों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से सरकारी नौकरी के लिए आवेदन मांगते हैं, इसके अलावा भी UPSC,SCC, NTPC सहित कई संस्थान जॉब के लिए नोटिफिकेशन निकालते रहते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता के साथ ही आयु सीमा भी अलग होती है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.