Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ऐतिहासिक जनआंदोलन है मोदी जी का स्वच्छ भारत अभियान

महासमुंद। भाजपा तुमगांव सिरपुर मण्डल में नगरपंचायत तुमगांव के विभिन्न वार्डो में 18 अप्रैल को भाजपा के संगठनात्मक कार्यक्रम सामाजिक न्याय पखवाड़ा के तहत नगर पंचायत अध्यक्ष एवं पूर्व भाजपा जिला महामंत्री राकेश चंद्राकर जिला उपाध्यक्ष पवन वर्मा जिला मंत्री पवन पटेल और मंडल अध्यक्ष पप्पू पटेल,  भाजपा  पदाधिकारियों,जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में भाजपा स्वच्छता प्रकोष्ट के जिला संयोजक राजू साहू के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाकर लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों और उपस्थित नागरिक गणों को कार्यक्रम की जानकारी देते हुए भाजपा जिला महामंत्री कार्यक्रम के जिला प्रभारी प्रदीप चंद्राकर ने बताया कि पूरे देश मे विगत 7 अप्रैल से प्रारंभ हुए सामाजिक न्याय पखवाड़ा कार्यक्रम में भारत देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा संचालित जनकल्याण कारी कार्यो और योजनाओं से जनता को अवगत कराना साथ ही  योजनाओं से देश की जनता को मिले हुए मूलभूत सुविधाओं के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करना उद्देश्य है।

स्वस्थ तन ,स्वस्थ जीवन और स्वच्छ वातावरण मानव सहित सभी जीवित प्राणियों के जीवन रक्षा के लिए आवश्यक है। जिला प्रभारी प्रदीप ने जानकारी देते हुए कहा कि स्वच्छ भारत अभियान में स्वच्छता अभियान के साथ हम सभी आज विश्व विरासत दिवस भी मना रहे है और अपनी धार्मिक,सांस्कृतिक,पुरातन,सार्वजनिक उपयोग की धरोहरों को भी स्वच्छता के साथ सहेजने का कार्य भी कर रहे हैं। तुमगांव नगर पंचायत अध्यक्ष पूर्व जिला महामंत्री राकेश चंद्राकर ने इस कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने का आह्वान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी की योजना से ही खुले में शौच मुक्त देश का निर्माण सम्भव हुआ है।

कोरोना के भीषण महामारी के दिनों को याद करते हुए राकेश चंद्राकर ने कहा कि लोगो की प्राणरक्षा में दिनरात परिश्रम करने वाले डॉक्टर,नर्स के साथ स्वच्छता कर्मियों के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। भाजपा जिला उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने स्वच्छता अभियान को जनजागरूकता के रूप में सदैव अपनाने का आह्वान करते हुए कहा कि विशेष अवसरों पर ही स्वच्छता कार्यक्रम में ही हमारी भागीदारी हो ये जरूरी नही है, बल्कि प्रतिदिन हमारे आसपास का वातावरण स्वच्छ रहे ऐसी जागरूकता लोंगो में लानी होगी। पूर्व नपाध्यक्ष पवन पटेल ने भी अभियान में शामिल लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के इस अभियान में पुरी देश और दुनिया की नामीगिरामी हस्तियों ने स्वच्छता अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना का कार्य जारी

केंद्र में सरकार बनते ही मोदी जी ने पूरे देश में स्वच्छता के सपने को साकार करने के लिए शौचालय निर्माण के लिए राशि प्रदान कर महिला माता बहनों के मानसम्मान की रक्षा किया है। मण्डल अध्यक्ष पप्पू पटेल ने  स्वच्छता अभियान के कार्यक्रम में  बताया कि नगर पंचायत तुमगांव क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और नागरिकगण स्वच्छता के प्रति सजग रहते हुए लगातार अपना योगदान देते रहे हैं। मोदी जी की योजनाओं को पूरा करने घर घर शौचालय निर्माण और वर्तमान में प्रधानमंत्री आवास योजना का कार्य जारी है।

स्वच्छता अभियान के जिला संयोजक राजू साहू ने जताया आभार

भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने विभिन्न वार्डों के गली,बाजार,तालाब के साथ धार्मिक आस्था के प्रतीक ग्राम के सांहड़ा देव की प्रतिमा की साफ सफाई कर स्वच्छता में योगदान दिया। साथ ही कोरोना काल सहित सदैव साफसफाई और स्वच्छता के माध्यम से लोगो की स्वास्थ्य और जीवनरक्षा में योगदान दे रहे सफाईकर्मियों का टीका लगाकर पुष्पगुच्छ ,शाल श्रीफल भेंटकर सम्मान करते हुए आभार व्यक्त करते हुए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया। स्वच्छ भारत मिशन विश्व विरासत दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का संचालन मण्डल अध्यक्ष पप्पू पटेल और आभार स्वच्छता अभियान के जिला संयोजक राजू साहू ने किया।

 ये रहे उपस्थित

 कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पार्षद गंगा निषाद ,स्वच्छता अभियान के जिला सहसंयोजक अभिषेक वर्मा,भाजयुमो मंडल अध्यक्ष विकास चंद्राकर ,मीडिया प्रभारी डोमार पटेल स्वच्छता प्रकोष्ट मंडल सहसंयोजक नरेंद्र साहू, द्रोना साहू,भुनेश्वर साहू,त्रिलोचन साहू,रोशन साहू,कार्तिक सेन,घनश्यामसाहू, विजय यादव,मनोज यादव,मोनू निषाद, सहित स्थानीय भाजपा पदाधिकारी ,कार्यकर्ता और गणमान्य नागरिक गण उपस्थित थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.