Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राज्यपाल उइके इफ्तार दावत में हुईं शामिल

राज्यपाल अनुसुईया उइके रायपुर के नेताजी सुभाष स्टेडियम में आयोजित इफ्तार दावत में शामिल हुईं। राज्यपाल उइके ने रोजादारों को संबोधित करते हुए उन्हें रमजान के इस पवित्र महीने के साथ आगामी ईद त्यौहार की भी शुभकामनाएं दी। उइके ने इफ्तार दावत में शरीक होने पर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का इफ्तार दावत में सभी धर्मों के गुरूओं, राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र के प्रख्यात लोगों को आमंत्रित करने पर बधाई दी। इस पावन अवसर पर उन्होंने आग्रह किया कि समाज के सभी धर्म के लोग इसी तरह मिलजुलकर समाज व देश के विकास में अपना योगदान दें।

उन्होंने कहा कि इन दो वर्षों के कठिन समय के बाद आज यह काफी सुखद अनुभूति है जब फिर से इफ्तार दावत का आयोजन किया गया है। राज्यपाल ने कहा कि आज यहां इफ्तार दावत में वास्तविक रूप में गंगा-जमुनी तहजीब देखने को मिल रहा है। भारत के लोग सदियों से इसी भाईचारे के साथ रहते आये हैं और परस्पर एक दूसरे का त्यौहार मनाते आए हैं। हमें इसी तरह एक दूसरे की आस्था का सम्मान करना चाहिए। रमजान का यह पवित्र महीना हमें बुराई का त्याग करने और सद्कार्य करने की सीख देता है। यह हमें स्नेह और प्रेम सिखाता है। उन्होंने ईश्वर से कामना की कि ईद का पवित्र त्यौहार समाज के सभी लोगों के लिए खुशियां लेकर आए और सभी की पवित्र इच्छाओं-आकांक्षाओं को पूरा करे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पवित्र रमजान की बधाई दी और कहा कि रमजान का यह महीना इबादत का महीना होता है। यह इंसान को बुराई से अच्छाई की ओर जाने के लिए प्रेरित करता है। इस पवित्र महीने में सभी के मन के भावों की अनुभूतियां एक जैसी हो जाती है। भावों और अनुभूतियों का एक हो जाना ही आध्यात्म की ऊंचाई है। उन्होंने मुस्लिम भाई को रमजान के इस कठिन तप के लिए शुभकामनाएं दी।

ये रहे उपस्थित 

इस अवसर पर सभी धर्म के धर्मगुरूओं ने एक दूसरे को सम्मानित किया। इस अवसर पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, विधायक मोहन मरकाम, विधायक सत्यनारायण शर्मा, महापौर एजाज ढेबर, संसदीय सचिव और विधायक विकास उपाध्याय, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष और विधायक कुलदीप जुनेजा और सभी धर्मों के धर्मगुरू, सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र के लोग उपस्थित थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.