Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दर्दनाक हादसा: ट्रेन की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत, कई घायल

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में एक बड़ा और दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां कोणार्क एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई है। जबकी कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक ट्रेन की चपेट में आए सभी 6 लोग गुवाहटी जाने वाली एक सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के यात्री थे। 

उल्टी दिशा से आ रही थी ट्रेन 

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने बताया कि बटुवा गांव में टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से ट्रेन रुकी हुई थी, जिसके बाद ये लोग बगल वाली रेलवे ट्रैक पर उतर गए। इसी दौरान उल्टी दिशा से आ रही कोणार्क एक्सप्रेस इन 6 लोगों को रौंदते हुए निकल गई, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

1 सितंबर को भी हुआ था ऐसा ही हादसा 

बता दें कि 1 सितंबर को झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में बिंजय पुलिया के पास राउरकेला से टाटानगर की ओर जा रही दुरंतो एक्सप्रेस  की चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई थी। ट्रेन की चपेट में आने से चारों लोगों के चिथड़े उड़ गए थे। घटनास्थल से 300 मीटर दूर तक शव के टुकड़े मिले। जानकारी के मुताबिक सभी बड़ाबांबो के चलांगजुड़ी के रहने वाले थे। सभी चक्रधरपुर में इलाहाबाद बैंक में किसी काम से आए थे। वापस लौटने के लिए स्टेशन जा रहे थे। इसी दौरान ये घटना घटी। 

रेल पटरी से जा रहे थे स्टेशन

इस हादसे में महिला, उसके बेटे-बेटी और बहू की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक मृतकों में 71 साल के सुमी पूर्ति, उसका बेटा अमरसिंह पूर्ति, बेटी बाह पूर्ति और बहू शामिल है। सभी चक्रधरपुर में इलाहाबाद बैंक में किसी काम से आए थे। वापस लौटने के लिए स्टेशन जा रहे थे और इसके लिए इन्होंने पटरी का सहारा लिया। इसी बीच ये हादसा हो गया।

आवागमन काफी देर तक रहा ठप

घटना रेलवे फाटक से करीब आधा किलोमीटर दूर घटी। बताया जा रहा है कि जब सभी लोग पटरी पार कर रहे थे तभी ट्रेन आ गई और लोगों को ट्रेन आने का आभास भी नहीं हुआ। हादसे के बाद काफी देर तक गाड़ियों का आवागमन ठप रहा। हालांकि, दुरंतो एक्सप्रेस रवाना हो गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को खदेड़ा। चक्रधरपुर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार और रेलवे पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने बताया कि ट्रेन की चपेट में आने से चारों लोगों के चिथड़े उड़ गए। घटनास्थल से 300 मीटर दूर तक शव के टुकड़े मिले।  

चलती ट्रेन से गिरकर हुई थी किन्नर की मौत

बता दें कि 11 सिंतबर को दुर्ग जिले में चलती ट्रेन से गिरकर एक किन्नर की मौत हो गई थी। शनिवार सुबह भिलाई-3 स्टेशन से पहले गांधी नगर के पास किन्नर का शव मिला था।  वहीं 1 सितंबर को झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में बिंजय पुलिया के पास राउरकेला से टाटानगर की ओर जा रही दुरंतो एक्सप्रेस  की चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई थी। ट्रेन की चपेट में आने से चारों लोगों के चिथड़े उड़ गए थे। घटनास्थल से 300 मीटर दूर तक शव के टुकड़े मिले। जानकारी के मुताबिक सभी बड़ाबांबो के चलांगजुड़ी के रहने वाले थे। सभी चक्रधरपुर में इलाहाबाद बैंक में किसी काम से आए थे। वापस लौटने के लिए स्टेशन जा रहे थे। इसी दौरान ये घटना घटी। 

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

बता दें कि 19 अगस्त को बिहार के कैमूर के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गई थी। मृतक की पहचान रोहतास जिले के रहने वाले आदित्य प्रकाश (उम्र 21) के रूप में हुई थी। जानकारी के मुताबिक युवक अपनी बड़ी बहन के घर मुगलसराय (उत्तर प्रदेश) जा रहा था। इसी दौरान भभुआ रोड रेलने स्टेशन के पास किसी ट्रेन से कटकर उसकी मौत हो गई। 


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.