Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: रायपुर से गुजरने वाली ये 10 ट्रेनें रहेंगी रद्द, अपने ट्रेन के बारे में पहले ही कर लें पता

अगर आप भी इन दिनों भारतीय रेलवे द्वारा यात्रा करने जा रहे हैं तो पहले एक बार अपनी ट्रेन के बारे में पता कर लें। क्योंकि रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द (Train cancelled) करने का फैसला लिया है। रेलवे ने 10 मार्च तक कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। बिलासपुर मंडल के छुलहा-अनुपपुर सेक्शन में तीसरी लाइन को जोड़ने के लिए इंटरलॉकिंग काम किया जाएगा, जिसके कारण रायपुर से गुजरने वाली 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। ये ट्रेनें 10 मार्च तक रद्द रहेंगी। बुधवार को दुर्ग से रायपुर होते हुए नौतनवा जाने वाली एक्सप्रेस रद्द रहेगी। अधिकारियों के मुताबिक नॉन इंटरलॉकिंग काम 8 मार्च तक किया जाएगा। इसके कारण कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है।

बता दें कि रद्द होने वाली ट्रेनों में मंगलवार को दुर्ग से जम्मूतवी जाने वाली ट्रेन रद्द रही। इसी तरह दुर्ग-कानपुर, दुर्ग-निजामुद्दीन, अंबिकापुर-दुर्ग एक्सप्रेस का परिचालन नहीं हुआ। 8 मार्च तक दुर्ग से रवाना होने वाली दुर्ग-अंबिकापुर एक्सप्रेस रद्द रहेगी। 2 और 4 मार्च को दुर्ग-नौतनवा एक्सप्रेस, 4 और 6 मार्च को नौतनवा से रवाना होने वाली नौतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस नहीं चलेगी। इसी तरह 8 मार्च को दुर्ग से रवाना होने वाली दुर्ग-जम्मूतवी एक्सप्रेस, 3 और 10 मार्च को जम्मूतवी-दुर्ग एक्सप्रेस, 6 और 8 मार्च को दुर्ग से रवाना होने वाली दुर्ग-कानपुर एक्सप्रेस रद्द रहेगी। 

ये ट्रेनें भी रहेंगी रद्द

वहीं 2, 7 और 9 मार्च को कानपुर से रवाना होने वाली कानपुर-दुर्ग एक्सप्रेस, 4 और 8 मार्च को दुर्ग-निजामुद्दीन एक्सप्रेस, 2, 5 और 9 मार्च को निजामुद्दीन से रवाना होने वाली निजामुद्दीन-दुर्ग एक्सप्रेस नहीं चलेगी। ये ट्रेन 9 मार्च तक रद्द कर दी गई है। इससे लोगों को काफी परेशानी होगी। खासकर लंबी दूरी के ट्रेनों को रद्द करने के कारण यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि तीसरी लाइन कनेक्शन के कारण आने वाले दिनों में ट्रेनों की गति बढ़ेगी। ट्रेनों को बेवजह स्टेशनों पर रोक कर नहीं रखी जाएगी।

अपने ट्रेन के बारे में पहले ही कर लें पता

इन ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को परेशानी हो सकती है, लेकिन पश्चिम रेलवे का कहना है कि संचालन कारणों की वजह से कुछ स्पेशल ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया गया है। इसलिए आप यात्रा करने से पहले एक बार अपनी ट्रेन के बारे में पता कर लें। ताकि आपको कोई परेशानी न हो।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.