Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Sirpur Tour Day : पर्यटन और प्रकृति को बढ़ावा देने सिरपुर सायकिल यात्रा

महासमुंद।  26 मार्च को आयोजित टूर डे सिरपुर यात्रा के लिए महासमुंद जिले से 100 से ज्यादा सायकल यात्रियों के ऑनलाईन आवेदन प्राप्त हुए है। सायकल यात्रा की ऑनलाईन आवेदन करने की अंतिम तिथि गुरूवार 24 मार्च है। यह सायकल यात्रा जिले में पर्यटन और प्रकृति को बढ़ावा देने एवं जिले की पुरातात्विक एवं संस्कृति से रूबरू होने के लिए आयोजित की जा रही है। कलेक्टर  निलेशकुमार क्षीरसागर ने टूर डे सिरपुर सायकल यात्रा के सफल एवं सुव्यवस्थित तरीके से आयोजन के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को दायित्व सौंपे है। कलेक्टर द्वारा जारी 22 मार्च के आदेश में वनमण्डलाधिकारी पंकज राजपूत वन चेतना केंद्र कोडार की व्यवस्था में समन्वय का दायित्व सौंपा है। राजेश देवांगन अनुविभागीय अधिकारी (यातायात) महासमुंद को सुरक्षा यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था और अनुविभागीय अधिकारी राजस्व भागवत जायसवाल को सायकल रेस के नोडल अधिकारी बनाया है। वहीं इसी प्रकार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.आर. बंजारे को आरंग कोडार हाईड्रेशन प्वाइंट तथा एम्बुलेंस अन्य स्वास्थ्य व्यवस्था का दायित्व दिया गया है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी आशीष तिवारी को टूर डे सिरपुर में आवश्यक साफ-सफाई की व्यवस्था देखेंगे।



वहीं उमेश साहू डिप्टी कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सरायपाली राजधानी रायपुर के मरीन ड्राइव कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों की लाईजनिंग का कार्य करेंगे। जिला खेल अधिकारी मनोज कुमार धृतलहरे महासमुंद में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों की लाईजनिंग कार्य देखेंगे। विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी गजेन्द्र ध्रुव को सिरपुर भ्रमण एवं प्रतिभागियों की व्यवस्था एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के नोडल होंगे। जिला नेहरू युवा केन्द्र अधिकारी अदनान पाल टूर डे सिरपुर आयोजन के रजिस्ट्रेशन आदि संधारित करेंगे। प्रचार-प्रसार का जिम्मा सहायक संचालक शशिरत्न पाराशर को सौंपा गया है। टूर डे सिरपुर का आयोजन शनिवार 26 मार्च को महासमुंद से होगा। यह सायकल यात्रा सुविधानुसार सायकल सवार इस यात्रा में शामिल हो सकते है। महासमुंद से सिरपुर के लिए सायकल यात्रा तीस किलोमीटर की होगी। सायकल यात्रा शनिवार 26 मार्च को सबेरे 7ः00 बजे वन विद्यालय महासमुंद से रवाना होगी। जिसमें सिरपुर तक तीन स्टॉपेज होंगे। पहला स्टॉपेज बेमचा, दूसरा वन चेतना केंद्र कोडार और तीसरा सिरपुर लक्ष्मण मंदिर परिसर होगा। 

यहां करें ऑनलाईन आवेदन


महासमुंद जिले के सायकल यात्रियों के लिए रजिस्ट्रेशन निःशुल्क है। ऑनलाईन आवेदन के लिए https://bit.ly/TDS-mahasamund में जाकर आवेदन गुरूवार 24 मार्च तक कर सकते है। अधिक जानकारी के लिए मोबाईल नम्बर 96175-00148 और 82197-84154 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
अधिकारियों ने बताया कि महासमुंद जिले के सायकल यात्रियों के लिए प्रवेश निःशुल्क दिया जाएगा। अन्य जिले के प्रतिभागियों के लिए पंजीयन शुल्क 3000 होगा। जिसमें उन्हें किट पहनने एवं खाने की व्यवस्था दी जाएगी। यदि प्रतिभागी ठहरने एवं खाने की व्यवस्था नहीं चाहता है तो उसे पंजीयन शुल्क के रूप में मात्र एक हजार रुपए देना होगा। इसमें उन्हें किट प्रदान की जाएगी। राजधानी रायपुर से और महासमुंद से निकलने वाली सायकल यात्रा का मिलन वन चेतना केंद्र महासमुंद में होगा। सायकल यात्रा समापन पश्चात सिरपुर भ्रमण तथा शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। अधिकारियों ने यह भी बताया कि सायकल यात्रा में सिरपुर में ठहरने वाले प्रतिभागी रविवार 27 मार्च को प्रातः वापस होंगे।
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.