Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आतंकियों ने CRPF जवान पर की फायरिंग, अस्पताल ले जाते समय जवान ने तोड़ा दम

जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी कायराना करतूत को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं। घाटी से आए दिए आतंकी हमले और नागरिकों की हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच आतंकवादियों ने CRPF जवान पर फायरिंग कर दी। जम्मू और कश्मीर पुलिस के मुताबिक आतंकवादियों ने शोपियां के रहने वाले CRPF के जवान मुख्तार अहमद दोही पर गोलियां चलाई, जिन्होंने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। 

फाइल फोटो

जानकारी के मुताबिक जिस जवान पर आतंकियों ने गोलियां चलाईं, वो अपने घर छुट्टी पर आया हुआ था। बीते तीन दिनों में आतंकी हमलों का ये चौथा मामला सामने आया है। PTI के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया गया है। इस हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए उमर अब्दुल्ला ने लिखा कि 'बीते 7-10 दिनों में ऑफ-ड्यूटी सुरक्षा कर्मियों, मुख्यधारा के राजनीतिक कार्यकर्ताओं और नागरिकों की हत्याओं में उछाल आया है। शहीद CRPF जवान मुख्तार अहमद के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। जन्नत में उन्हें जगह मिले।'

4 आतंकी ढेर, एक गिरफ्तार

इससे पहले जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ तीन अलग-अलग मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तानी कमांडर समेत चार आतंकवादी मारे गए और एक अन्य को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ कश्मीर घाटी के पुलवामा, गंदेरबल और कुपवाड़ा जिलों में हुई। उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के चेवाकलां इलाके में रात भर चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी और एक पाकिस्तानी नागरिक मारा गया।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि 'पुलवामा मुठभेड़ में मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादी की पहचान जेईएम कमांडर कमाल भाई 'जट्ट' के रूप में हुई है। वो 2018 से पुलवामा-शोपियां इलाके में सक्रिय था और कई आतंकी अपराधों और नागरिक अत्याचारों में शामिल था।'

घाटी में 150 से 200 आतंकी अभी भी सक्रिय

बता दें कि इस साल कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने कुल 139 आतंकवादियों को मार गिराया है। जबकि 38 विदेशियों समेत 150-200 आतंकी अभी भी सक्रिय हैं। सुरक्षाबलों की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 38 गैर-स्थानीय आतंकवादी जो ज्यादातर पाकिस्तान से हैं, वर्तमान में जम्मू कश्मीर में सक्रिय है। साथ ही ये विदेशी आतंकवादी पूरे जम्मू कश्मीर में फैले हुए हैं और शहरों के साथ-साथ वन क्षेत्र में छिपे हुए हैं। जो लगातार अपनी कायराना करतूत को अंजाम दे रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.