Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेट से हमला, एक की मौत, 34 घायल

जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी कायराना करतूत से बाज नहीं आ रहे हैं। घाटी से आए दिए आतंकी हमले और नागरिकों की हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट बाजार में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया है, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि एक पुलिसकर्मी समेत 34 लोग घायल हो गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि 'रविवार शाम 4 बजकर 20 मिनट पर आतंकवादियों ने हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर तैनात पुलिस और सुरक्षाबलों पर एक ग्रेनेड से हमला किया।' 


उन्होंने कहा कि इस घटना में जॉन मोहम्मद नामक एक पुलिसकर्मी समेत 34 लोग घायल हो गए। घायलों को महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान मोहम्मद असलम मखदूमी (70) के रूप में की गई है, जो शहर के नौहट्टा इलाके का रहने वाला था। पुलिस ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। 

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि ग्रेनेड हमले में शामिल लोगों की पहचान और उन्हें गिरफ्तार करने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है। कुमार ने कहा कि पुलिस 'इस ग्रेनेड फेंकने वाले मॉड्यूल का जल्दी ही पर्दाफाश करेगी।' उन्होंने कहा कि 'पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं और जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है।' जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने हमले की निंदा की है और कहा कि सरकार आतंक के पारिस्थितिकी तंत्र को तोड़ने और पड़ोसी देश के मंसूबों को नाकाम करने के प्रति संकल्पित है।

आतंकी हमले की निंदा 

सिन्हा ने ट्वीट कर लिखा कि 'मैं श्रीनगर में किये गए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। निर्दोष नागरिक की मौत पर उसके परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हम आतंक के पारिस्थितिकी तंत्र को तोड़ने और पड़ोसी देश के मंसूबों को नाकाम करने के प्रति संकल्पित हैं।' जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस हमले की निंदा की है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने एक बयान में इस हमले की निंदा की।

महबूबा मुफ्ती ने भी की निंदा

मुफ्ती ने ट्वीट कर लिखा कि 'इस हमले की निंदा करती हूं। जम्मू कश्मीर के लोगों की जान जा रही है और दुखद है कि भारत या पाकिस्तान इस संघर्ष और खूनखराबे को समाप्त करने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। शोक संतप्त परिजनों के लिए प्रार्थना करती हूं।' जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति ने हमले की निंदा की और इसे 'अमानवीय' करार दिया। JKPCC के एक प्रवक्ता ने कहा कि 'बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय घटना। इस हमले के पीछे जो भी जिम्मेदार हैं उन्हें पता होना चाहिए कि इस प्रकार के अमानवीय हमले से कुछ हासिल नहीं होने वाला।'

घाटी में 150 से 200 आतंकी अभी भी सक्रिय

बता दें कि इस साल कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों ने कुल 139 आतंकवादियों को मार गिराया है। जबकि 38 विदेशियों समेत 150-200 आतंकी अभी भी सक्रिय हैं। सुरक्षाबलों की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 38 गैर-स्थानीय आतंकवादी जो ज्यादातर पाकिस्तान से हैं, वर्तमान में जम्मू कश्मीर में सक्रिय है। साथ ही ये विदेशी आतंकवादी पूरे जम्मू कश्मीर में फैले हुए हैं और शहरों के साथ-साथ वन क्षेत्र में छिपे हुए हैं। जो लगातार अपनी कायराना करतूत को अंजाम दे रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.