Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नदी में डूबने से चार लोगों की मौत, पिकनिक मनाने के लिए गए थे सभी

मध्यप्रदेश के सीहोर में दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां नर्मदा नदी में डूबने से चार लड़कों की मौत हो गई है। दरअसल, बुदनी में स्थित ट्राइडेंट फैक्ट्री के कर्मचारियों के बच्चे रविवार को पिकनिक मनाने के लिए होशंगाबाद में नर्मदा नदी किनारे गए थे, जहां खेलते-खेलते सभी गहरे पानी में उतर गए। जिस कारण सभी डूबने लगे। इस दौरान मौके पर मौजूद गोताखोरों ने 2 लड़कों को बचा लिया, लेकिन चार की मौत हो गई।  रविवार को छुट्टी मनाने के लिए सभी लड़के घर से निकले थे।

डूबने वालों में कृष्णगोपाल राजपूत का 19 साल का बेटा प्रवीण, पवी सिंह, प्रहलाद बैरागी का 18 साल का बेटा विनय, चतरूराम ठाकुर का 18 साल का आर्यन, वेदप्रकाश शुक्ला का बेटा ऋतिक और धुरेंद्र कुमार का 18 साल का बेटा आकाश भारती शामिल थे। ये सभी नर्मदा नदी के हर्बल तट पर नदी में नहाने उतरे थे। इस बीच ये लोग गहरे पानी में चले गए।

2 लोगों का रेस्क्यू 

बच्चों के पानी में डूबने की खबर के बाद वहां होमगार्ड के रेस्क्यू टीम के गोताखोरों ने उन्हें बचाने की कोशिशें की। गोताखोरों की काफी कोशिशों के बाद वेदप्रकाश के बेटे ऋतिक और धुरेंद्र कुमार के बेटे आकाश को बचा लिया गया, लेकिन बाकी चारों की मौत हो गई। होशंगाबाद पुलिस के मुताबिक सभी मृत युवकों के शवों को बाहर निकाल लिया गया है और उन्हें शव परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।

दूल्हे समेत 9 बारातियों की हुई थी मौत

फरवरी के महीने में रविवार के ही दिन चंबल नदी में भीषण हादसा हुआ था। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई थी। दरअसल, चंबल नदी में बारात की कार गिर गई थी। जिस में दूल्हा समेत नौ बारातियों की मौत हो गई थी। बारात राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा से मध्य प्रदेश के उज्जैन के भैरुनाला की हरिजन बस्ती जा रही थी। कार में दूल्हा अविनाश वाल्मीकि, उनके दोस्त और रिश्तेदार शामिल थे।

तालाब में डूबने से एक ही परिवार के 5 बच्चों की मौत

बता दें कि 5 सितंबर को राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले के मंगलवाड़ क्षेत्र में तालाब में नहाने गए एक ही परिवार 5 बच्चों की डूबने से मौत हो गई थी। पानी के बाहर खड़े अन्य बच्चों ने गांव के लोगों को इसकी सूचना दी, जिस पर ग्रामीण तत्काल मौके पर पहुंचे और पांचों बच्चों को पानी से बाहर निकाला और सभी बच्चों को मंगलवाड़ के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.