Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

शराब पीकर छात्रों से मारपीट करने वाला शिक्षक निलंबित, चिहरो के प्रभारी प्रधान पाठक भी सस्पेंड

जशपुर जिले के दुलदुला विकासखंड के शिक्षक के द्वारा शराब के नशे में स्कूल आकर बच्चों से मारपीट की घटना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक जशपुर जिले के दुलदुला विकासखंड अंतर्गत शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला कस्तुरा में पदस्थ शिक्षक दिनेश कुमार लक्ष्मे के खिलाफ विद्यालयीन समय में शराब सेवन कर विद्यालय पहुंचने और विद्यालय में उपस्थित छात्र-छात्राओं को क्रिकेट बैट से पीटने की शिकायत मिली थी। 

शिकायत की जांच विकासखंड शिक्षा अधिकारी दुलदुला द्वारा की गई। जांच प्रतिवेदन और बयान के आधार पर दिनेश कुमार लक्ष्मे के खिलाफ शिकायत सही पाया गया। शिक्षक की ये हरकत छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3 और नियम 23 के सर्वथा विपरीत है, जो कदाचरण की श्रेणी में आता है। विकासखंड शिक्षा अधिकारी के जांच प्रतिवेदन के आधार पर कलेक्टर ने शिक्षक को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण और अपील) नियम के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में शिक्षक लक्ष्मे का मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय विकासखंड दुलदुला नियत किया गया है। 

चिहरो के प्रभारी प्रधान पाठक भी सस्पेंड

 इधर, कांकेर के दुर्गूकोंदल विकासखण्ड के प्राथमिक शाला चिहरो के प्रभारी प्रधान पाठक बसंत कुमार साहू को जिला शिक्षा अधिकारी ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इस अवधि में उनका मुख्यालय खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय दुर्गूकोंदल निर्धारित की गई है। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

20 बच्चें फूड पॉइजनिंग से पीड़ित

जिला शिक्षा अधिकारी TR साहू ने बताया कि प्राथमिक शाला चिहरो के 20 बच्चें फूड पॉइजनिंग से पीड़ित पाए गए। मध्यान्ह भोजन करने के दो घंटे बाद उल्टी होने की जानकारी मिलने पर तत्काल सभी बच्चों को दुर्गूकोंदल स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। वर्तमान में सभी बच्चे स्वस्थ हैं। किसी भी बच्चे को कोई परेशानी नहीं हो रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.