Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आतंकियों ने की सरपंच की गोली मारकर हत्या, आतंकवादियों को पकड़ने तलाशी अभियान शुरू

जम्मू और कश्मीर में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके में आतंकियों की एक और नापाक हरकत सामने आई है। दरअसल, यहां आतंकवादियों ने एक सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी है। सरपंच की पहचान समीर भट के रूप में हुई है। वहीं इस घटना को लेकर राजनीतिक दलों ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन द रेसिस्टेंस फ्रंट इसकी जिम्मेदारी ली है।

पुलिस ने बताया कि भट को सुरक्षा मुहैया कराई गई थी और उन्हें श्रीनगर के एक होटल में ठहराया गया था, लेकिन बुधवार को वो बिना बताए बाहर निकल गए। इसी दौरान शहर के खोनमोह में आतंकवादियों ने उन पर हमला किया। अधिकारियों ने बताया कि भट को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आतंकवादी सरपंच के घर में घुस गए और उन पर अंधाधुंध गोली चला दी। 

BJP ने की घटना की निंदा

पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और इलाके में तलाश जारी है। BJP की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि 'घटना में शामिल आतंकवादी मानवता और शांति के दुश्मन हैं, जो निहत्थे नागरिकों को मारकर बहादुरी का दावा करते हैं, लेकिन वास्तव में वे कायर हैं, जो कश्मीर में तैयार हो रहे जमीनी लोकतंत्र से निराश महसूस करते हैं।'

'अच्छा काम करने की मिली सजा'

नेशनल कॉन्फ्रेंस यानी नेकां ने ट्वीट कर लिखा कि 'हम खोनमोह में सरपंच समीर अहमद भट पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हैं। इस मूर्खतापूर्ण रक्तपात का अंत होना चाहिए। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना।' नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में कहा कि 'बहुत दुखद। समीर भट की हत्या निंदनीय है और मैं इसकी कड़ी से कड़ी निंदा करता हूं। वह नेताओं और निर्वाचित प्रतिनिधियों की एक लंबी सूची में शामिल हो गए, जिनका एकमात्र अपराध ज्यादा से ज्यादा अच्छा काम करने की इच्छा थी।'

इन्होंने की घटना की निंदा

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी यानी पीडीपी ने भी हत्या की निंदा की और कहा कि प्रशासन के ऊंचे-ऊंचे दावों के विपरीत इस तरह के हमले कश्मीर में बिगड़ते सुरक्षा परिदृश्य को उजागर करते हैं। अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने कहा कि राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए महान बलिदान दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.