Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

श्रीपुर एक्सप्रेस और गढ़ यात्रा को मुख्यमंत्री ने सराहा, सफलता के लिए दी शुभकामनाएं

महासमुंद। श्रीपुर एक्सप्रेस प्रकाशन की मासिक पत्रिका कवर स्टोरी "गढ़ों का गढ़ छत्तीसगढ़" की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जमकर सराहना की। छत्तीसगढ़ के प्राचीन छत्तीस गढ़ों पर केंद्रित इस अंक संयोजन के लिए उन्होंने संपादक आनंदराम साहू को बधाई दी। बिरकोनी (महासमुंद) में आयोजित यादव महासम्मेलन में इसकी प्रथम प्रति CM भूपेश बघेल को यादव समाज प्रदेशाध्यक्ष जगनीक यादव ने भेंट किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल छत्तीसगढ़ के प्राचीन इतिहास और विद्वानों के अभिमत को गंभीर होकर कई मिनट तक पढ़ते रहे। 

मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ के गढ़ों के अध्ययन यात्रा की जानकारी देते हुए श्रीपुर एक्सप्रेस के संपादक आनंदराम साहू

पत्रिका का सरसरी तौर पर अध्ययन करने के बाद उन्होंने 'श्रीपुर एक्सप्रेस' के संपादक व प्रेस क्लब महासमुंद के अध्यक्ष आनंदराम साहू को ' गढ़ यात्रा ' की जानकारी लेने के लिए मंच पर बुलाया। सिरपुर के पास स्थित सिंघनगढ़ (सिंघाध्रुवा) की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने मार्च अंक का विमोचन भी किया । इस दौरान जब मुख्यमंत्री को  चार सदस्यीय टीम में शामिल पत्रकार आनंदराम साहू, महेंद्र कुमार पटेल, देवेंद्र ध्रुव, शेखर चंद्राकर द्वारा गढ़ यात्रा करने की जानकारी दी गई तो उन्होंने नए विजन के साथ इस मिशन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। 

लोकप्रियता और निरंतर डिमांड से प्रकाशक उत्साहित

गौरतलब है कि श्रीपुर एक्सप्रेस मासिक पत्रिका ने चार महीने में ही पाठकों के दिल में खास जगह बना ली है। पाठक इसके कलेवर को खूब पसंद कर रहे हैं। कम समय में लोकप्रियता और निरंतर डिमांड से प्रकाशक उत्साहित हैं।  इसमें उल्लेखित ऐतिहासिक तथ्यों को संग्रहणीय बता रहे हैं। छत्तीसगढ़ के गढ़ों पर केंद्रित राष्ट्रीय संगोष्ठी के कवरेज को खूब सराहा जा रहा है। 

मार्च अंक के प्रमुख आकर्षण

मार्च अंक के प्रमुख आकर्षण में चाचा नेहरू के राह पर कका भूपेश, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश की विलक्षण शिव प्रतिमाएं, रहस्यों और रोमांच का गढ़ सिंघनगढ़, सादा जीवन-उच्च विचार को समर्पित भारतीय नारी राखी, पटाया की एक रंगीन शाम, पक्षियों की है अपनी अलग दुनिया, सिरपुर के नामकरण की रोचक दास्तां श्रीपुर से सिरपुर तक का सफर, तैलिक वंश की अधिष्ठात्री देवी भक्त माता कर्मा शामिल हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.