Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

BSF जवान ने साथी को गोली मारकर की हत्या, फिर खुद भी दे दी जान

देश में हत्या और आत्महत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। ताजा मामला पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले का है, जहां एक कैंप में सीमा सुरक्षा बल यानी BSF के जवान ने सहकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद को गोली मार ली, जिससे उसकी भी मौत हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि घटना भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास काकमारीचर BSF कैंप की है। कैंप अर्धसैनिक बल के बरहामपुर सेक्टर के अंतर्गत स्थित है, जो राज्य की राजधानी कोलकाता से लगभग 230 किलोमीटर दूर है। अधिकारियों के मुताबिक दोनों को स्थानीय पुलिस ने बुलाया था, जिसके बाद उनके बीच झड़प हो गई। 

अधिकारियों ने कहा कि हेड कांस्टेबल जॉनसन टोप्पो ने कथित तौर पर अपने सहयोगी हेड कांस्टेबल एसजी शेखर को अपनी सर्विस राइफल से गोली मार दी। अधिकारियों ने कहा कि वे दोनों बल की 117 वीं बटालियन से संबद्ध थे। उन्होंने बताया कि ये घटना तब हुई जब वे सीमा पर नाइट ड्यूटी खत्म कर अपनी चौकी पर लौटे थे।

इस वजह से हुआ झगड़ा

अधिकारियों ने कहा कि स्थानीय पुलिस ने उन्हें सोमवार को रामनगर पुलिस थाने में पेश होने के लिए समन जारी किया था, जिसके बाद कथित तौर पर दोनों सैनिकों के बीच टकराव हो गया और टोप्पो ने शेखर पर गोली चला दी। मामला पिछले साल सीमा पर एक किसान को कथित तौर पर हिरासत में लेने से संबंधित है। हालांकि अधिकारियों ने कहा कि BSF ने घटना के कारणों का पता लगाने के लिए 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' का आदेश दिया है। पुलिस में मामला भी दर्ज कर लिया गया है।  

5 जवानों की मौत

बता दें कि इससे पहले पंजाब के अमृतसर के एक कैंप में BSF के जवान ने अपने 4 साथियों पर फायरिंग कर दी। इस घटना में चार जवान और उन पर गोली चलाने वाला जवान भी मारा गया था। देश में आए दिन जवानों के बीच आपसी संघर्ष की खबरें सामने आ रही है। इससे पहले छत्तीसगढ़ में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.