Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

गोकुलपुरी इलाके में लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत, 60 झुग्गियां खाक, CM ने जताया दुख

दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में स्थित झुग्गी बस्ती देर रात अचानक भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से 7 लोगों की मौत हो गई है। आग इतनी भीषण थी कि 60 से ज्यादा झुग्गियां जलकर राख हो गई। घटना की सूचना मिलने पर 13 फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि आग काफी भयानक थी, लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 4 बजे आग पर काबू पाया लिया गया।

फाइल फोटो

इस हादसे को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि वे खुद घटना स्थल पर जाएंगे और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। घटना गोकुलपुरी के पिलर नंबर 12 के आसपास की है। दिल्ली फायर टीम के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि सर्विस के दौरान 7 जले हुए शव मिले, जिनकी पहचान करना काफी मुश्किल है। 

उन्होंने कहा कि जिन लोगों की मौत आग लगने के कारण हुई है, उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि वे लोग सो रहे थे और उनके पास बचने का कोई उपाय नहीं था, क्योंकि आग बहुत तेजी से फैल गई थी। फिलहाल टीम आग के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।  इधर, मौके पर पुलिस के कई अधिकारी भी पहुंचे। 

एडिशनल DCP ने दी जानकारी

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के एडिशनल DCP ने कहा कि रात 1 बजे गोकुलपुरी थाना क्षेत्र की एक झुग्गी बस्ती में आग की सूचना मिली। सभी बचाव उपकरण के साथ पुलिस मौके पहुंची। हमने तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम के साथ कोऑर्डिनेट किया। कई लोग रेस्क्यू किए गए, जो लोग गंभीर रूप से घायल हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। DCP ने कहा कि आग किस वजह से लगी इसका पता नहीं चल पाया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.