Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच अलग-अलग इलाकों में मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर, एक गिरफ्तार

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर  (Jammu & Kashmir) के 4 अलग-अलग इलाकों में मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है। कश्मीर के IGP विजय कुमार ने कहा कि 'हमने कल रात 4-5 स्थानों पर संयुक्त अभियान शुरू किया था। पुलवामा में अब तक 1 पाकिस्तानी समेत JeM के 2 आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं लश्कर के एक आतंकवादी गांदरबल और हंदवाड़ा में मारे गए हैं। हंदवाड़ा और पुलवामा में मुठभेड़ खत्म हो गया है। एक आतंकवादी को जिंदा भी पकड़ा गया है।

IGP विजय कुमार ने बताया कि हंदवाड़ा में शनिवार तड़के रजवाड़ा क्षेत्र के नेचामा में मुठभेड़ शुरू हो गई थी। इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। इसकी सूचना जम्मू-कश्मीर पुलिस को दी। जबकि गांदरबल एनकाउंटर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी ढेर हो गया।  बता दें कि इससे पहले कल यानी शुक्रवार को पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को मार गिराया था।

पुलवामा में जारी मुठभेड़ के मद्देनजर प्रशासन ने पुलवामा और शोपियां में एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया था। इसके अलावा श्रीनगर-बनिहाल रेल सेवा भी रोक थी। मुठभेड़ खत्म होने के बाद अब इन्हें फिर से बहाल कर दिया जाएगा। मुठभेड़ स्थल से दोनों आतंकियों के शवों के अलावा भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ था। पुलवामा पुलिस ने बताया कि उन्हें नैना बटपोरा गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना के तुरंत बाद सेना की 55 RR, SOG और CRPF की 182 बटालियन के जवानों को अपने साथ लेकर वह गांव में पहुंच गए।

लगातार हो रहे हमले

वहीं आतंकियों ने इस महीने में तीन पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या कर दी है। इससे पहले 9 मार्च को श्रीनगर के खोनमुह में आतंकियों ने घर में घुसकर पीडीपी सरपंच समीर अहमद भट की हत्या कर दी थी। दो मार्च को कुलगाम जिले के कुलपोरा सरांड्रो इलाके में निर्दलीय पंच मोहम्मद याकूब डार की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्हें घर के बाहर नजदीक से गोलियां मारी गई थीं। कश्मीर के भाजपा मीडिया प्रभारी मंजूर भट ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस प्रकार के हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

जम्मू-कश्मीर में अब तक 139 से ज्यादा आतंकी ढेर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदात में तेजी देखी गई है। 8 नवंबर को ही आतंकियों ने एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी। इससे एक दिन पहले 7 नवंबर को आतंकियों ने एक कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं अक्टूबर में आतंकियों ने 13 नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया था। इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं। अक्टूबर में ही 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस ने बताया कि श्रीनगर में मारा गया आतंकवादी फरवरी 2019 में पुलवामा के लेथपोरा में हुए आत्मघाती हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.