Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दुकान के बेसमेंट में दम घुटने से मालिक के बेटे समेत 2 की मौत, जांच में जुटी पुलिस

देश की राजधानी दिल्ली हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला पूर्वी दिल्ली  के गांधीनगर इलाके का है, जहां एक दुकान के बेसमेंट में दम घुटने से दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि दोपहर में उन्हें सूचना मिली कि दो लोग एक दुकान के बेसमेंट में फंस गए हैं। आर. के. ट्रेडिंग कंपनी नामक दुकान कैलाश नगर में मुख्य सड़क पर स्थित है और इसमें सामान ढोने वाले साइकिल रिक्शा तैयार करने का काम होता है। 

वहीं पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो उन्हें दुकान में काम करने वाला अबरार नाम का व्यक्ति मिला। अबरार के मुताबिक वे दुकान के मालिक का बेटा वैभव कथूरिया और एक अन्य कर्मी सुबह करीब साढ़े 10 बजे दुकान पर पहुंचे थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अपना काम शुरू किया और काम के लिए लकड़ी के कुछ तख्तों की जरूरत थी तो अबरार उन्हें लेने चला गया। इसके बाद दुकान मालिक का 22 साल का बेटा और 40 साल का जाकिर दुकान के तहखाने में गिर गए। पुलिस ने कहा कि 5 मिनट बाद जब अबरार वापस आया, तो उसने देखा कि दोनों लोग बेहोश अंदर फंसे हुए थे। उसने तुरंत पुलिस को फोन किया और मदद के लिए बुलाया।

दम घुटने से हुई मौत

पुलिस उपायुक्त सत्यसुंदरम ने कहा कि दोनों लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वो बच नहीं सके। पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि बेसमेंट बहुत संकरा है और वहां केमिकल की तेज गंध से दम घुट रहा है। पुलिस ने कहा कि बाद में ये अनुमान लगाया गया कि बेसमेंट में दीमक प्रतिरोधी रसायन 'क्लोरोपाइरीफोस' का छिड़काव किया गया होगा।

ऑटो चालक की हत्या

इधर, उत्तर पूर्वी दिल्ली के बृजपुरी में रहने वाले एक चालक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। रविवार सुबह मृतक 23 साल के निखिल वर्मा को कोई गंभीर हालत में अस्पताल के गेट पर छोड़कर चला गया। सुरक्षा गार्डों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। निखिल के परिजनों ने ऑटो मालिक जुबेर पर हत्या का आरोप लगाया है। जुबेर ही शनिवार को सीज ऑटो छुड़वाने के लिए बुलाकर ले गया था। पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है। बता दें कि दिल्ली में अपराधिक और हादसे से संबंधित घटनाएं लगातार बढ़ रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.