Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, जिंदा जलने से 11 मजदूरों की मौत

हैदराबाद के भोईगुड़ा आड़ी में बड़ा और दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लगने से 11 मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि 12 लोगों के फंसे होने की आशंका है। जानकारी के मुताबिक घटना के समय ये लोग गोदाम के अंदर ही सो रहे थे। भीषण आग के कारण एक दीवार गिर गई, जिससे वहां फंसे लोग बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। फिलहाल एक व्यक्ति को बचा लिया गया, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

वहीं मौके पर दमकल की करीब 8 गाड़ियां आग बुझाने पहुंची है। दमकल विभाग के अधिकारी के मुताबिक अब तक 11 शव बरामद किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि आग इतनी भयंकर लगी थी कि इस पर पूरी तरह काबू पाने में समय लग गया। हालांकि आग को बुझा दी गई है। बताया जा रहा है कि कबाड़ के गोदाम में काम करने वाले सभी मजदूर बिहार के रहने वाले थे। फायर विभाग के अधिकारी पापय्या ने कहा कि गोदाम में स्क्रैप के साथ केबल्स भी थे, जिसकी वजह से आग तेजी से फैली, वे सभी शायद उस स्क्रैप के ऊपर सोए हुए थे, अचानक आग लगने से शायद बाहर नहीं निकल पाए, वे सभी अंदर की तरफ चले गए थे, सभी बचने के लिए शायद एक के ऊपर एक चढ़ने की कोशिश कर रहे थे, सभी 11 बुरी तरह जले हुए शव एक साथ मिले, बहुत ही दुखद और दिल दहला देने वाला दृश्य था। 

सभी बुरी तरह जले हुए 11 शवों को बाहर निकाला गया। हमें पता नहीं था कि वे अंदर फंसे हुए थे। इस गोदाम के कोई बताने वाले नहीं थे कि अंदर लोग फंसे हुए हैं, पूरा आग और धुंआ फैला हुआ था, पूरा आग बुझाने में करीब 3 घंटे लगे, उंसके बाद अंदर घुस पाए। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति खिड़की से कूदकर बाहर निकल पाया, जो हल्का घायल हुआ है। पूरा 11 शव निकाले गए, जिसमें वाचमैन का शव है कि नहीं देखना है। इस बीच तेलंगाना के सीएम केसी राव ने सिकंदराबाद के भोईगुड़ा टिम्बर डिपो में लगी आग में बिहार के श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है और मुख्य सचिव को घटना में मारे गए श्रमिकों के शवों को वापस लाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस ने बताया कि उन्हें इस घटना की जानकारी सुबह के 3 बजे मिली। उन्होंने कहा कि इस गोदाम के पहली मंजिल पर 12 मजदूर सो रहे थे। अचानक ग्राउंड फ्लोर पर आग लग गई और सो रहे लोगों के बाहर निकलने का एकमात्र भूतल का रास्ता बंद हो गया। फिलहाल 11 लोगों का शव बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक दुर्घटना में घायल हुए लोगों को अस्पातल पहुंचाया गया है। पुलिस ने बताया कि गोदाम में गोदाम में फाइबर केबलों में आग लग गई थी, जिसके कारण घना धुआं फैल गया। गोदाम में उस वक्त खाली शराब की बोतलें, कागज, प्लास्टिक और अन्य केबल भी रखे हुए थे। फिलहाल शवों की पहचान नहीं हो पा रही है। पुलिस मामले की जांच करने में जुटी हुई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.