Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

प्रेमी के दोस्त के साथ मिलकर बेटी ने की अपनी ही मां की हत्या, इस तरह हुआ मामले का खुलासा

देश की राजधानी दिल्ली दिन-ब-दिन अपराधों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश के किसी न किसी जिले से रोजाना अपराध से संबंधित खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला अंबेडकर नगर इलाके का है, जहां 55 साल की एक महिला की हत्या का मामला सामने आया है। महिला का शव उनके घर के अंदर बेड पर लहूलुहान हालत में पाया गया। महिला की हत्या गला रेतकर की गई है। वहीं पुलिस ने इस मामले में महिला की बेटी और उसके बॉयफ्रेंड के दोस्त को गिरफ्तार किया है। 

मृत महिला का नाम सुधा रानी था। उनकी बेटी देवयानी (उम्र 24) शादीशुदा थी, लेकिन अपने पति को छोड़ वो अन्य युवक के साथ लिव-इन में रह रही थी। मां को ये पसंद नहीं था। इसलिए देवयानी ने एक अन्य युवक जो उसके प्रति आकर्षित था के साथ मिलकर मां की हत्या करने की साजिश रची। साजिश के तहत देवयानी ने शनिवार रात को अपनी मां और मामा को नशीली चाय पिलाई और जब वे बेहोश हो गए तो उसने कार्तिक को घर में बुलाया। कार्तिक ने सर्जिकल ब्लेड से सुधा का गला रेत दिया और ब्लेड को खिड़की से बाहर फेंक दिया। 

मृतिका के भाई ने किया था पुलिस को फोन

लूट का रूप देने के लिए देवयानी ने मां के गहने और नकदी कार्तिक को दे दिए। DCP साउथ बेनिता मैरी जैकेर ने बताया कि 19 फरवरी की रात लगभग 10 बजे सूचना मिली कि मेगामार्ट मदनगीर के पास एक घर में महिला लहूलुहान हालत में मिली है। मृतिका के भाई ने फोनकर इसकी जानकारी पुलिस को दी थी। उसने कहा था कि उसकी बहन को 2 लड़के चाकू मारकर फरार हो गए हैं। हालांकि मृतिका के भाई ने ये नहीं बताया कि झगड़ा या मर्डर हुआ है, जिसके लिए उसे मदद चाहिए।

पलंग पर मिली सुधा की लाश

पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पाया कि मदनगीर के अंदर पलंग पर 55 साल की सुधा रानी लहूलुहान हालत में पड़ी थी। उनके गले पर चाकू से वार किया गया था। उनके शरीर पर जो गहने थे वो सब सुरक्षित थे। कमरे को देखने से भी ऐसा नहीं लग रहा था कि वहां किसी तरह का कोई संघर्ष हुआ हो। सुधा रानी की बेटी देवयानी ने पुलिस को बताया कि 2 युवक मास्क पहन कर घर में घुसे। उन्होंने पिस्तौल के बल पर पहले देवयानी से लूटपाट की और फिर वे दोनों सुधा रानी से लूटपाट करने लगे और इसी दौरान उन्होंने सुधा के गले पर चाकू से वार कर उनकी हत्या कर दी और फरार हो गए।

पुलिस को इस तरह हुआ देवयानी पर शक

पुलिस का कहना है कि देवयानी ने जो बयान दिया है, वो संदिग्ध लग रहा है। क्योंकि मौका ए वारदात पर निरीक्षण करने पर लूटपाट जैसे कोई सबूत नहीं मिले हैं। न तो किसी प्रकार का विरोध देखने को मिला है और न ही सुधा के साथ लूटपाट के कोई प्रमाण सामने आए हैं। जबकि देवयानी ने पुलिस को बयान दिया कि दो युवक, जिन्होंने मास्क लगाया हुआ था। शनिवार रात को उनके घर में घुसे और पिस्तौल के बल पर लूटपाट करने लगे। पहले देवयानी के साथ लूटपाट की गई और फिर उसकी मां के गहने उतरवाने लगे और इसी दौरान लुटेरों ने उसकी मां के गले पर चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस ने दी हत्या के बारे में जानकारी

पुलिस ने बताया कि मृत महिला के शरीर पर जो गहने थे, वो सही सलामत थे और ऐसा नहीं लगता है कि उनके साथ किसी प्रकार की कोई लूटपाट की गई हो। खून सिर्फ चादर और पलंग पर रखे कपड़ों पर ही गिरा था, फर्श पर नहीं। युवती के बयानों में विरोधाभास भी पाया गया, जिसके बाद पुलिस ने देवयानी से सख्ती से पूछताछ की। पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान देवयानी ने मां की हत्या करने की बात स्वीकार की। उसने खुलासा किया कि वह शादीशुदा है और उसके एक बच्चा भी है। उसका पति ग्रेटर नोएडा में रहता है, लेकिन देवयानी इस शादी से खुश नहीं थी। 

शिबू नाम के लड़के से प्यार करती थी देवयानी

देवयानी शिबू नाम के एक लड़के के साथ प्यार करती थी और शादी के बाद अपने पति को छोड़कर वह शिबू के साथ लिव इन रिलेशन में रहने लगी थी। इस बात को लेकर देवयानी की मां सुधा रानी बहुत नाराज थी। सुधा चाहती थी कि देवयानी अपने पति के पास वापस लौट जाए। सुधा ने देवयानी को आर्थिक मदद देनी भी बंद कर दी थी और साथ ही धमकी दी थी कि अगर वह पति के पास वापस नहीं लौटी तो उसे अपनी संपत्ति में से कुछ भी नहीं देगी। देवयानी इस बात से बेहद परेशान हो गई थी। उसने शिबू के दोस्त कार्तिक को इस साजिश में शामिल किया। 

इस तरह दिया वारदात को अंजाम

देवयानी को ये पता था कि कार्तिक उसके प्रति आकर्षित है। कार्तिक को वो बीते 1 साल से जानती थी। शिबू के माध्यम से दोनों की दोस्ती हुई थी। साजिश के तहत देवयानी ने शनिवार रात को अपनी मां और मामा को चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया। चाय पीने के बाद दोनों बेहोश हो गए, जिसके बाद देवयानी ने कार्तिक को अपने घर में बुलाया। कार्तिक ने सुधा का गला सर्जिकल ब्लेड से रेत दिया और सुधा की हत्या कर दी। इस पूरे मामले को लूट का रंग देने के लिए देवयानी ने अपनी मां के गहने और घर में रखी नकदी कार्तिक को दे दी। देवयानी ने पुलिस के सामने भी लूट की झूठी कहानी गढ़ दी, लेकिन पुलिस ने उसकी इस साजिश का पर्दाफाश कर दिया। DCP का कहना है कि देवयानी और कार्तिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.