Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अजब-गजब: बीते 14 महीने से क्वारंटाइन में है ये व्यक्ति, 78 बार पॉजिटिव आ चुकी है कोरोना रिपोर्ट

दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर का कहर जारी है। हालांकि नए मामलों में कुछ कमी जरूर देखने को मिल रही है, लेकिन मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। इस वायरस से दुनियाभर में अब तक लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं कई लोग ऐसे भी हैं, जो बीते 2 साल से भी ज्यादा समय में एक नहीं बल्कि 2-3 बार भी संक्रमित हुए, लेकिन तुर्की का रहने वाला एक शख्स 2-3 बार नहीं बल्कि अब तक रिकॉर्ड 78 बार कोरोना पॉजिटिव हो चुका है।  

78 बार कोरोना पॉजिटिव होने वाले शख्स का नाम मुजफ्फर कायासन है, जो बीते एक साल से भी ज्यादा समय से अस्पताल में भर्ती है। वो हर बार कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सोचता है कि ठीक होने के बाद वो घर जा पाएगा, लेकिन अब तक रिपोर्ट निगेटिव नहीं आई है। यहां तक कि पॉजिटिव होने की वजह से उसे कोरोना का टीका भी नहीं लगाया गया है।

14 महीने से क्वारंटाइन में है कायासन

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक 56 साल के मुजफ्फर कायासन पहली बार साल 2020 के नवंबर महीने में कोरोना संक्रमित हुए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और तब से वो लगातार क्वारंटाइन ही हैं। हालांकि कुछ दिनों के बाद उनमें कोरोना के लक्षण दिखने तो बंद हो गए थे, लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव ही नहीं आई। बीते 14 महीने में कायासन का 78 बार कोरोना टेस्ट हो चुका है, लेकिन हर बार उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव ही आती है। ऐसे में मजबूरन उन्हें क्वारंटाइन रहना पड़ रहा है।

अभी भी जारी है इलाज

इस वजह से उनकी सोशल लाइफ तो लगभग खत्म हो गई है। न तो वो अपने घरवालों के साथ ही वक्त बिता पा रहे हैं और न ही दोस्तों से मिलजुल पा रहे हैं। हालांकि खिड़की के जरिए और दूर से ही वो अपने परिवार वालों से थोड़ी बहुत बातचीत जरूर कर लेते हैं, लेकिन उन्हें छू नहीं पाने का गम उन्हें हर वक्त सताता रहता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कायासन ल्यूकेमिया से पीड़ित हैं। ये एक तरह का ब्लड कैंसर है, जिसमें व्हाइट ब्लड सेल्स कम हो जाते हैं, जो बीमारियों से लड़ने में मदद करते हैं और इस वजह से मरीज की इम्यूनिटी बहुत ही कम हो जाती है। यहीं वजह है कि कायासन के ब्लड से कोरोना वायरस खत्म ही नहीं हो पा रहा है। हालांकि उन्हें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाएं दी जा रही हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें ठीक होने में काफी वक्त लग सकता है। फिलहाल अभी भी उनका इलाज जारी है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.