Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आतंकियों पर शिकंजा कसने SIA की बड़ी कार्रवाई, आतंकी संगठन से जुड़े 10 गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर पुलिस ने आतंकियों पर शिकंजा कसने के लिए बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, प्रदेश खुफिया एजेंसी यानी SIA ने प्रतिबंधित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को ये जानकारी दी। SIA जम्मू कश्मीर पुलिस की नव गठित शाखा है। उन्होंने बताया कि SIA के अधिकारियों ने कश्मीर के दक्षिण और मध्य जिलों में विभिन्न स्थानों पर रातभर छापेमारी की और 10 लोगों को गिरफ्तार किया। SIA का हाल में गठन किया गया और एजेंसी को आतंकवाद समेत अलगाववाद से जुड़े अपराधों की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि SIA की जांच के दौरान प्रतिबंधित आतंकी समूह की 'स्लीपर सेल्स' या समूह के लिए काम कर रहे 10 लोगों की पहचान की गई। उनमें से कोई भी एक-दूसरे की गतिविधियों से अवगत नहीं था और वे सीधे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी कमांडरों से निर्देश ले रहे थे। एक अधिकारी ने बताया कि इस मॉड्यूल के लोग इस तरह काम कर रहे थे कि अगर एक सदस्य पकड़ा भी जाए तो बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ न हो। इस मॉड्यूल का लगातार निगरानी के जरिए पता लगाया गया, जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वे युवाओं की भर्ती करने, पैसों का इंतजाम करने और दक्षिण समेत मध्य कश्मीर में हथियारों को पहुंचाने में शामिल थे।


डमी पिस्तौल जब्त


अधिकारियों ने बताया कि तलाशी के दौरान सेल फोन, सिम कार्ड, बैंकों में लेनदेन संबंधी रिकॉर्ड और एक डमी पिस्तौल भी जब्त की गई। गिरफ्तार लोगों में वह शख्स भी शामिल है, जिसके घर में चार अप्रैल 2020 को चार आतंकवादी मारे गए थे। उन्होंने बताया कि इन लोगों का मकसद दक्षिण और मध्य कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों का वित्त पोषण करना और स्कूल समेत कॉलेज जाने वाले छात्रों की भर्ती करना था। उनसे डिजिटल रिकॉर्ड जब्त किए गए हैं और सबूतों के विश्लेषण के लिए उन्हें फॉरेंसिक प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.