Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

एक साल की बेटी के साथ पिता ने दी जान, डॉक्टर और विवाहिता ने भी लगाया मौत को गले

देश में आत्महत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। रोजाना देश के अलग-अलग राज्यों से खुदकुशी की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला UP के गाजियाबाद का है, जहां एक युवक और उसकी एक साल की बच्ची का शव फंदे पर लटका मिला है। वहीं बगल के कमरे में ही मृतक की पत्नी सो रही थी, लेकिन पत्नी का कहना है कि उसे पता ही नहीं चला कि रात में कब सुसाइड किया है। वो सुबह उठी तो दोनों के शव लटके हुए थे। 

पति का शव बेड पर बैठने जैसी स्थिति में था। ऐसे में पुलिस सुसाइड और मर्डर दोनों एंगल से मामले की जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पुलिस ने बताया कि हापुड़ का रहने वाला 25 साल का अमित चौहान गाजियाबाद के अकबरपुर बहरामपुर गांव में पत्नी और बच्ची के साथ रहता था। वो इंदिरापुरम में एक पेट्रोल पंप पर बतौर सेल्समैन नौकरी करता था। 

अलग-अलग कमरे में सो गए थे पति-पत्नी

गुरुवार रात अमित और उसकी पत्नी अलग-अलग कमरे में सोए थे। शुक्रवार सुबह अमित और एक साल की बेटी भूमिका की लाश फांसी के फंदे पर लटकी मिली। अमित का शव बेड पर बैठे हुए की हालत में मिला है। ऐसे में पुलिस हत्या एंगल पर भी जांच कर रही है। अमित की पत्नी ने शोर मचाया तो पड़ोसी इकट्ठा हो गए। लोगों ने मामले की जानकारी विजयनगर थाने की पुलिस को दी। अमित की पत्नी ने पुलिस को सिर्फ इतना बताया कि घरेलू बात को लेकर दोनों में रात दो बजे तक झगड़ा हुआ था। इसके बाद पति-पत्नी अलग-अलग कमरे में सो गए थे। 

बैठने जैसी मुद्रा में बेड पर मिला शव

शुक्रवार सुबह सोकर उठी तो फंदे पर पति और बेटी के शव लटके हुए थे। आशंका ये भी है कि पारिवारिक कलह के बाद अमित ने एक साल की मासूम बेटी का मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी और फिर खुद सुसाइड कर लिया। आस-पास के लोगों में घटना को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं। पुलिस को भी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार है। इस घटना को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। क्राइम सीन की बात की जाए तो अमित का शव बेशक फांसी पर लटका मिला हो, लेकिन उसकी मुद्रा बेड पर बैठने जैसी है। 

कई एंगल से मामले की जांच कर रही पुलिस

सामान्य तौर पर लोग जमीन पर पैर लटकाकर बेड पर बैठ जाते हैं। ठीक इसी स्थिति में अमित का शव मिला है। आशंका कम ही है कि अमित ने सुसाइड किया हो। उसके दोनों पैर जमीन से छूते मिले हैं। पड़ोसी रवि जाटव ने आरोप लगाया कि युवक की हत्या करके शव को फांसी पर लटकाया गया है। CO स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि शुरुआती छानबीन में दंपति में झगड़े की जानकारी मिली है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद सारी चीजें साफ हो पाएगी।

डॉक्टर ने गंगा में कूदकर दी जान 

इधर, प्रतापगढ़ के मांधाता CHC में तैनात डॉक्टर अमित सिंह का शव प्रयागराज के नागवासुकी मंदिर के पास गंगा में पाया गया है। रविवार की रात उन्होंने फाफामऊ गंगा पुल पर अपनी कार खड़ी की और वॉट्सऐप और फेसबुक पर लिखा अलविदा जिंदगी…। इसके बाद डॉक्टर अमित सिंह ने गंगा में छलांग लगा दी थी। तलाश शुरू हुई तो कार फाफामऊ पुल पर मिली, लेकिन डॉक्टर अमित सिंह का कहीं कोई पता नहीं लगा था। तभी से लगातार गोताखोर उनकी तलाश कर रहे थे। डॉक्टर अमित सिंह का शव गुरुवार की देर शाम नागवासुकी मंदिर के पास बरामद कर लिया गया है।

जारी किया था सुसाइड नोट

डॉक्टर अमित सिंह ने सोशल मीडिया पर एक सुसाइड नोट भी लिखा था। उन्होंने लिखा कि उनकी मौत के लिए मां-बाप और पत्नी जिम्मेदार हैं। लिखा कि मां-बाप और पत्नी की वजह से मुझे मानसिक, शारीरिक और आर्थिक क्षति पहुंची है। मैं अपने पूरे होशो हवास में यह बयान करता हूं कि मेरी मौत की जिम्मेदारी मेरे बाप, मेरी मां और मेरी पत्नी की है। अतुल मेरे भाई मेरी मौत के बाद कान्हा को आप संभालना। कान्हा की जिम्मेदारी आपकी होगी।

5 दिन तक चलाया गया अभियान 

प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि अमित सिंह के शव की तलाश सोमवार से ही की जा रही थी। कई गोताखोरों की टीमें लगाई गई थी, लेकिन गुरुवार को नाग वासुकी मंदिर के पास डॉक्टर का शव बरामद किया गया। घरवालों ने डॉक्टर अमित की पहचान की है। इसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस सुसाइड नोट की हैंड राइटिंग डॉक्टर अमित की हैंड राइटिंग से मिलान कर रही है।

गाड़ी के अंदर मोबाइल और पर्स

SSP ने बताया कि डॉक्टर अमित सिंह ने अपना मोबाइल, पर्स , चश्मा और जरूरी कागजात गाड़ी में ही छोड़ दिया था। मोबाइल की कॉल डिटेल और सुसाइड नोट की जांच की जा रही है। घर वालों ने अभी तक कोई तहरीर नहीं दी है। अगर तहरीर देते हैं तो एफआईआर दर्ज कर इस मामले की जांच की जाएगी।

ट्रेन से कटकर सुसाइड 

वहीं पाली में विवाहिता ने ट्रेन से कटकर सुसाइड कर ली। मरने से पहले उसने फेसबुक लाइव होकर अपनी परेशानी बताई। करीब 9 मिनट के वीडियो में महिला संपत्ति विवाद और बेटे के ब्लड कैंसर को मुख्य कारण बताती हुई नजर आ रही है। FB पर लाइव देखकर परिजन और अन्य लोग उसे बचाने के लिए रेलवे ट्रैक पर भी पहुंचे, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पाली में गुरुवार रात को रेलवे ट्रैक पर सोते हुए महिला राठौड़ ने लाइव किया। उसके बाद ट्रेन से कटने से उसकी मौत हो गई।  

सदर थाना प्रभारी ने दी जानकारी

सदर थाना प्रभारी रविंद्र सिंह ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड की रहने वाली महिमा राठौड़ (उम्र 34) पत्नी अमराराम राठौड़ ने गुरुवार रात को केरला स्टेशन पर सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के आगे लेटकर सुसाइड कर ली। महिमा ने सुसाइड से पहले फेसबुक लाइव होकर कहा, 'मेरे 8 साल के बच्चे को ब्लड कैंसर है। पिता की भी मौत हो चुकी है। माता-पिता की संपत्ति भी भाई-बहन ने हड़प ली। बच्चे के इलाज के लिए मकान बेचकर किराए के मकान में रहने लगी, भाई-बहन ने साथ नहीं दिया। अब बर्दाश्त नहीं होता, मर रही हूं। अलविदा...मेरे बच्चों का ख्याल रखना।'

डिप्रेशन में थी मृतिका: परिजन

बताया जा रहा है कि महिमा का पति अमराराम का मेडिकल स्टोर है। गुरुवार देर शाम अमराराम अपने बेटे के साथ दुकान पर था, उस वक्त महिमा घर से अकेली स्कूटी लेकर रेलवे ट्रैक पर पहुंची थी। फेसबुक पर लाइव आने पर उसके रेलवे ट्रैक पर होने की जानकारी मिली। परिजनों का कहना है कि वह काफी समय से कई समस्याओं के कारण डिप्रेशन में थी। उनका कहना है कि महिमा ने तीन साल पहले भी सुसाइड करने का प्रयास किया था। उस वक्त वह अपने पीहर के मकान की छत से कूद गई थी।

जांच में जुटी पुलिस

मौत से पहले विवाहिता ने आत्महत्या करने के लिए अपने भाइयों और बहन को जिम्मेदार ठहराया। महिमा ने गुरुवार शाम को एक फेसबुक पोस्ट भी किया था। इसमें भी वह अपनी मौत के लिए भाई-बहन को जिम्मेदार बता रही है। पुलिस ने इस मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। हालांकि अब तक परिजनों की ओर से किसी प्रकार का मामला दर्ज नहीं कराया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.