Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ फिल्म नीति 2021 राजपत्र में प्रकाशित, अब स्कूलों में भी बनेगा आयुष्मान कार्ड

छत्तीसगढ़ फिल्म नीति 2021 का प्रकाशन छत्तीसगढ़ राजपत्र में कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ फिल्म पॉलिसी लागू होने से प्रदेश में फिल्म उद्योग से जुड़े हजारों कलाकरों, टेक्निशियनों और निर्माता-निर्देशकों समेत स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिलेगा। योजना के तहत अलग-अलग श्रेणियों में अनुदान का प्रावधान किया गया है। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ में नई फिल्म नीति 2021 तैयार किया गया है। 

इस फिल्म नीति के तहत फीचर फिल्म, वेब सीरिज, टीवी सीरियल्स और रियाल्टी शो और डाक्यूमेंट्री फिल्म के निर्माण, फिल्मांकन के लिए सुविधा समेत प्रोत्साहन का प्रावधान किया गया है। इससे फिल्म के क्षेत्र में निजी निवेश को बढ़ावा मिलेगी। छत्तीसगढ़ फिल्म नीति 2021 को लागू करने का प्रमुख उद्देश्य छत्तीसगढ़ में फिल्म अनुकूल राज्य बनाना और राज्य में फिल्म उद्योग के माध्यम से प्रदेश की संस्कृति एवं पर्यटन को राष्ट्रीय पहचान देना और यहां स्थानीय लोगों के लिए ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है। 

अब स्कूलों में बनेगा आयुष्मान कार्ड

बलौदाबाजार कलेक्टर डोमन सिंह के निर्देश पर जिले में शत प्रतिशत आयुष्मान कवरेज के लिए हाई और हायर सेकेंडरी स्कूलों में भी आयुष्मान कार्ड बनाने शिविर के आयोजन करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत जिले में विभिन्न हाई और हायर सेकंडरी स्कूलों में आयुष्मान कार्ड बनना शुरू हो गया है। 

स्कूलों में शिविरों के आयोजन का निर्देश

आयुष्मान कार्ड के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को समस्त स्कूलों में ऐसे शिविरों के आयोजन करने के भी निर्देश अलग से दे दिए गए हैं। कलेक्टर डोमन सिंह ने अपील करते हुए कहा कि जिनका भी आयुष्मान कार्ड नहीं बना है। वे कैंप में जाकर अपना पंजीयन करवा सकते हैं। कार्ड बनाने के लिए हितग्राही को राशन कार्ड,आधार कार्ड और पंजीकृत मोबाइल नंबर देना पड़ेगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.