Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

एक ही गांव के 2 युवकों ने की खुदकुशी, फंदे से लटके मिले शव

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा के नवागढ़ क्षेत्र में खुदकुशी की 2 अलग-अलग घटना हुई है। नवागढ़ TI गणेश राजपूत ने बताया कि पहली घटना पेंड्री गांव की है, जहां 28 साल के सूरज यादव ने फांसी लगाकर जान दे दी है। वहीं दूसरी घटना अमोरा गांव की है, जहां राजू कश्यप ने फांसी लगाकर खुदकुशी की है। राजू के 2 छोटे बच्चे भी हैं। सूचना के बाद नवागढ़ पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 

फाइल फोटो

वहीं दोनों ही युवकों के परिजनों का कहना है कि वे बेरोजगारी के कारण मानसिक रूप से परेशान थे। हालांकि पुलिस जांच की बात कह रही है। पुलिस ने बताया कि राजू का शव घर के कमरे में ही पंखे से लटका मिला। वहीं सूरज का शव उसके घर के कमरे में बिस्तर के सहारे बैठी हुई अवस्था में मिला। वहीं उसके गले में छत के सहारे फंदा पड़ा हुआ था। ऐसे में उसकी खुदकुशी को लेकर पुलिस को संदेह है।

जांच में जुटी पुलिस 

दोनों युवकों के परिजनों का कहना है कि सूरज और राजू मजदूरी करते थे। कोरोना संक्रमण के चलते उनका काम छिन गया। इसके कारण दोनों काफी परेशान रहते थे। इसी के कारण परिजनों ने खुदकुशी की आशंका जताई है। हालांकि पुलिस को परिजनों की कहानी पर भरोसा नहीं हो रहा है। वे मामले की जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कर रही है। 

पारिवारिक विवाद में युवक ने लगाई फांसी

इधर, कांकेर जिले में शनिवार देर रात एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। अगले दिन यानी की रविवार सुबह उसका शव घर से करीब 100 मीटर दूर पानी की टंकी से लटका हुआ मिला। जब ग्रामीण उधर से निकले तो शव देख उन्होंने पुलिस को सूचना दी।इसके बाद पुलिस ने शव को नीचे उतारा तो उसकी पहचान हो सकी। बताया जा रहा है कि युवक पंखाजूर थाना क्षेत्र का रहने वाला था, जिसने पारिवारिक विवाद में खुदकुशी की है। 

रस्सी से लटका मिला शव

मृतका की पहचान पखांजूर के वार्ड-14 में किशोर विश्वास के रूप में हुई है, जिसका अपनी पत्नी और माता-पिता से शनिवार शाम को विवाद हुआ था। इसके बाद सभी लोग सोने चले गए। आशंका है कि देर रात वो घर से निकला और करीब 100 मीटर दूर वार्ड-15 में पानी टंकी पर पहुंचा होगा। वहां उसने टंकी पर चढ़कर फांसी लगा ली। उसका शव रस्सी से लटका मिला है। सुबह लोगों ने शव देखा तो पुलिस को सूचना दी।

आए दिन होता था विवाद 

जानकारी के मुताबिक युवक का हमेशा ही अपने परिवार के लोगों से विवाद होता रहता था। इस चक्कर में वो एक बार जेल भी जा चुका था। हालांकि विवाद का कारण क्या था, ये स्पष्ट नहीं हो सका है। बताया जा रहा है कि शनिवार को हुए विवाद के दौरान उसने खुदकुशी करने की धमकी दी थी, लेकिन किसी ने गंभीरता से नहीं लिया। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.