Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कोरोना के साए में नन्हीं जिंदगी का आगमन, 5386 फ्रंटलाइन और 10602 हेल्थ वर्कर्स को लगेगा प्रीकॉशन डोज

राजनांदगांव। सुदूर वनांचल क्षेत्र मानपुर विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानपुर में डॉक्टर्स की टीम ने कोरोना पॉजिटिव महिला का सफलता पूर्वक प्रसव कराया। प्रसव के बाद जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ है। डॉक्टर की पूरी टीम ने अपना फर्ज निभाते हुए कठिन और चुनौतीपूर्वक काम को सफलता पूर्वक पूरा किया। 

कोरोना संक्रमण की इस विषम परिस्थतियों में डॉक्टर की टीम मरीजों की सेवाओं में लगातार लगी हुई है। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड-19 संक्रमित मरीजों के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित की गई है। होम आइसोलेशन और अस्पताल में संक्रमित मरीजों का उचित इलाज और देखभाल किया जा रहा है।

फ्रंटलाइन और हेल्थ वर्कर्स को प्रीकॉशन डोज 

अंबिकापुर में कोरोना से बचाव के लिए 10 जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण अभियान के तहत जिले के 5386 हेल्थ केयर वर्कर्स, 10602 फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से ज्यादा के हितग्राहियों को बूस्टर डोज लगाया जाएगा। 14 जनवरी तक 3095 लोगों को बूस्टर डोज लग चुका है। इसमें 1588 हेल्थ केयर वर्कर्स, 488 फ्रंटलाइन वर्कर्स और 1019 साठ साल से ज्यादा उम्र के हितग्राही शामिल हैं।

जिला टीकाकरण अधिकारी ने दी जानकारी

जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि 10 जनवरी से शुरू हुए कोरोना के बूस्टर डोज हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 60 साल से ज्यादा के व्यक्तियों को दूसरे खुराक के 9 महीने के बाद या 39 हफ्ते के बाद लगेगा। हितग्राही ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट कर सकते हैं, लेकिन वे ऑनलाइन पंजीकरण नहीं कर सकेंगे। हितग्राही सीधे सेशन साइट जाकर बूस्टर डोज लगवा सकते हैं। 60 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों से किसी भी प्रकार की कोई सर्टिफिकेट नहीं ली जाएगी। बूस्टर डोज के लिए व्यक्ति अपना पहली और दूसरी खुराक के समय उपयोग किए गए मोबाइल नंबर और ID प्रूफ का ही उपयोग करेंगे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.