Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

स्पेशल होमगार्ड ने बेटे की गला रेतकर की हत्या, फिर खुद भी दे दी जान

देश में हत्या और आत्महत्या के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला पश्चिम बंगाल के पुरुलिया का है, जहां से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। बेलगुमा पुलिस लाइन में सोमवार को पूर्व नक्सली से होम गार्ड बने व्यक्ति ने अपने बेटे की गला रेत कर हत्या कर दी। इसके बाद फिर खुद भी आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक पिता ने खुद को भी चाकू मारी। पीड़िता की पत्नी ने दावा किया कि स्पेशल होमगार्ड ने उसके बेटे की हत्या कर आत्महत्या कर ली। इतना ही नहीं स्पेशल होमगार्ड ने कथित तौर पर आत्महत्या करने से पहले उसकी पत्नी को मारने की भी कोशिश की।


पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। स्पेशल होमगार्ड ने इतना बड़ा फैसला क्यों लिया इसकी जांच की जा रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि पिता ने आखिर ऐसा कदम क्यों उठाया। होमगार्ड की पहचान हेमंत सोरेन के रूप में की गई है। हेमंत हेमब्रम उर्फ ​​बुरु और उसकी पत्नी चंपा अर्शा के तानासी गांव के रहने वाले थे। एक समय में वो नक्सलियों के अयोध्या दस्ते के सक्रिय सदस्य थे। हेमंत हथियार लेकर दस्ते से फरार हो गया था।

पुलिस के सामने किया था सरेंडर

साल 2013 में  पुरुलिया ने जिला पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। तभी उसकी प्रेमिका चंपा को पुलिस ने पकड़ लिया। सरेंडर करने के कुछ ही सालों के अंदर उन्हें स्पेशल होमगार्ड की नौकरी मिल गई। अयोध्या दस्ते के टूटने के बाद चंपा को झारखंड के दलमा में हेमंत से प्यार हो गया था। सरेंडर करने के बाद दोनों को स्पेशल होमगार्ड की नौकरी भी मिल गई। नौकरी मिलने के बाद हेमंत अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बेलगुमा पुलिस लाइन स्थित आवास पर रहता था।

हेमंत की पत्नी ने किया दावा

हेमंत की पत्नी चंपा ने दावा किया कि रविवार शाम को उसका पति से विवाद हो गया था। 6 साल का लड़का सोमजीत हेम्ब्रम उस समय सामने था। हेमंत ने धारदार हथियार से बच्चे की हत्या कर दी। उसने चंपा को मारने की भी कोशिश की। हालांकि चंपा किसी तरह बचकर निकलीं। तब हेमंत ने अपना ही गला काट लिया। उसकी भी मौत हो गई। घटना की जानकारी सोमवार सुबह हुई।

मामले की जांच कर रही पुलिस

पुलिस ने स्पेशल होमगार्ड और उसके बेटे का शव बरामद किया। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक एस सेल्वामुरुगन ने कहा कि 'स्पेशल होमगार्ड ने बच्चे को मार डाला और पत्नी को मारने की कोशिश की। हालांकि उसकी पत्नी बच गई। होमगार्ड की आत्महत्या की घटना की जांच चल रही है।' होमगार्ड ने यह फैसला क्यों लिया इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.