Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राजस्थान के CM अशोक गहलोत दूसरी बार हुए कोरोना पॉजिटिव, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी संक्रमित

देश के दूसरे राज्यों की तरह राजस्थान में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं, जिसकी चपेट में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी आ गए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी है। बता दें कि उन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। इससे पहले उनके बेटे वैभव गहलोत भी बुधवार को पॉजिटिव आए थे।

आज शाम मैंने अपना कोविड टेस्ट करवाया जो पॉजिटिव आया है। मेरे बेहद हल्के लक्षण हैं एवं कोई अन्य परेशानी नहीं है। आज मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से निवेदन है कि वे स्वयं को आइसोलेट कर लें एवं अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवाएं।

— Ashok Gehlot (@ashokgehlot51) January 6, 2022

इधर, बढ़ते केस के चलते इन्वेस्टमेंट समिट राजस्थान स्थगित हो गई है। जयपुर में 24 और 25 जनवरी को सीतापुरा के जेईसीसी कन्वेंशन सेंटर में यह समिट होनी प्रस्तावित थी। इस समिट में देश और विदेशों से बहुत से बिजनेसमैन हजारों करोड़ का इन्वेस्टमेंट करने के लिए आने वाले थे। अब समिट की नई तारीख कोविड के हालात सुधरने पर ही घोषित की जाएगी। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने समिट पोस्टपोंड करने के निर्देश दिए हैं।

50 फीसदी कर्मचारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम 

राजस्थान में 65 फीसदी टेस्टिंग बढ़ी है, लेकिन केस की संख्या में 800 फीसदी का इजाफा हुआ है। राजस्थान में स्थिति ये हो गई है कि अब हर 10 मिनट में 13 मरीज पॉजिटिव मिल रहे हैं। 31 दिसंबर तक पॉजिटिविटी रेट 0.60 फीसदी थी,  जो बढ़कर अब 3.33 फीसदी पर पहुंच गई है। राजस्थान कार्मिक विभाग के सचिव हेमंत गेरा ने बुधवार को आदेश जारी करते हुए जयपुर में सभी सरकारी ऑफिस में कर्मचारियों की 50 फीसदी उपस्थिति दर्ज करवाने के निर्देश दिए हैं। गृह विभाग की गाइडलाइन के तहत यह आदेश जारी किए गए है। नए आदेशों के बाद अब 50 फीसदी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक संक्रमित 

वहीं छत्तीसगढ़ में भी कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है, जिससे नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 'मेरी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आप सभी से निवेदन है कि जो इन दिनों मेरे संपर्क में आये थे, वो अपना कोविड जांच करवाएं और कोविड नियमों का पालन करें।'

24 घंटे में कोरोना के 2400 नए केस

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 2400 नए केस मिले हैं। रायपुर में सबसे ज्यादा 752 संक्रमित मिले हैं। वहीं कोरोना से बिलासपुर में एक की मौत भी हुई है। छत्तीसगढ़ में अब एक्टिव मरीजों की संख्या भी 6905 पहुंच गई है। बढ़ते संक्रमण की वजह से रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़ और दुर्ग जिले में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। सीएम भूपेश बघेल ने 4% से अधिक संक्रमण दर वाले जिलों में स्कूल, कॉलेज, धार्मिक-सामाजिक आयोजन और रैलियों पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए हैं।  

एम्स के 33 इंटर्न समेत तीन चिकित्सक पॉजिटिव 

वहीं रायपुर एम्स के 33 इंटर्न समेत तीन चिकित्सक पॉजिटिव पाए गए हैं। राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल के 35 डॉक्टर भी संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। इधर, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बेमेतरा-कवर्धा जिले और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने बालोद और बलौदाबाजार जिले के अफसरों की ऑनलाइन बैठक लेकर हालातों की समीक्षा की। साथ ही जरूरी निर्देश दिए। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य शासन ने 8 जनवरी को रायपुर में आयोजित स्वच्छता रैली समेत दूसरे कार्यक्रमों, रैलियों और आम सभाओं को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। पश्चिम बंगाल महिला मोर्चा की अध्यक्ष और विधायक अग्निमित्र पॉल भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। उन्होंने संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन में जाने को कहा है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.