Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ की सभी जेलों में कैदियों से परिजनों की मुलाकात बंद, जेल डीजी ने जारी किया निर्देश

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसे देखते हुए जेल डीजी ने सभी जेलों में बंद कैदियों से परिजनों की मुलाकात बंद करने के निर्देश दिए हैं। बहुत जरूरी होने पर सिर्फ न्यायालयीन कार्य के लिए अधिकृत वकील को प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मिलने की अनुमति रहेगी। अंबिकापुर जेल में भी बंदियों से उनके परिजनों की मुलाकात को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

जेल डीजी ने प्रदेश के सभी जेल अधीक्षकों को निर्देश जारी कर कहा है कि वर्तमान में कोविड-19 का संक्रमण पूरे प्रदेश में तेजी से फैल रहा है और ऐसी स्थिति में अगर जेल में बंदियों को मुलाकात दी जाती है तो जेलों में कोविड  के फैलने की संभावना बढ़ सकती है। इसलिए बंदियों से उनके परिजनों के मुलाकात को प्रतिबंधित किया जाता है। मुलाकात अति आवश्यक होने पर बंदियों के अधिकृत अधिवक्ताओं को पूर्ण सतर्कता के साथ सिर्फ न्यायालयीन कार्य के लिए मुलाकात करने की अनुमति दी जाएगी।

IIT होस्टल सेजबहार में 10 केस

वहीं 8 जनवरी को रायपुर में होने वाली स्वच्छता रैली को भी स्थगित कर दिया गया है। राज्य सरकार की ओर से निर्धारित कोरोना गाइडलाइन के पालन में आगामी आदेश तक सभी रैलियों और आम सभाओं को स्थगित किया गया है। छत्तीसगढ़ की औसत पॉजीटिविटी रेट 4.32% तक पहुंच गई है। रायपुर में तो यह दर 8.56% के सर्वोच्च स्तर पर है। वहीं संक्रमण बच्चों में तेजी से बढ़ रहा है। रायपुर में बुधवार को मिले संक्रमितों में 60 बच्चे शामिल हैं। इसके अलावा IIT होस्टल सेजबहार में 10 केस और मिले हैं।

जांजगीर में तीन डॉक्टर पॉजिटिव 

इधर, जांजगीर जिला अस्पताल के तीन और डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव निकले है। इनमें एमडी मेडिसिन डॉ. आलोक मंगलम, डेंटिस्ट डॉ. श्रद्धा राय और डेंटिस्ट डॉ. वसुंधरा कश्यप शामिल हैं। ये डॉक्टर मरीजों का लगातार इलाज कर रहे थे। वहीं एनैस्थिसिया स्पेशलिस्ट डॉ. एस आर बंजारे दो दिन पहले पॉजिटिव पाए गए थे।

कोरोना की तीसरी लहर में पहली मौत

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 2400 नए कोरोना मरीज मिले हैं। अकेले रायपुर से 752 केस सामने आए हैं। एक की मौत भी हुई है। अंबेडकर अस्पताल में कोरोना की तीसरी लहर में पहली मौत है। दुर्ग कलेक्टर ने शुक्रवार से जिले की सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं। वहीं किसी आयोजन में 200 से ज्यादा लोगों के शामिल होने के लिए पहले अनुमति लेनी जरूरी होगी। 

रेलवे स्टेशन पर 3 लोग कोरोना संक्रमित

कांकेर में 16 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए, जिसमें अलग अलग कैंपों के 9 जवानों के अलावा अंतागढ़ में पदस्थ एक डॉक्टर और केवटी का एक शिक्षक शामिल है। इधर, रायपुर एम्स में 6 सीनियर और 34 इंटर्न डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले है। वहीं कोरबा रेलवे स्टेशन पर 3 लोग कोरोना संक्रमित मिले है। इनमें 2 रेलवे कर्मचारी और एक यात्री शामिल हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.