Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अगर आप भी करते हैं ट्रेन में सफर, तो एक बार जरूर पढ़ें ये खबर नहीं तो आपकी छोटी सी गलती के कारण हो सकती है जेल

अगर आप कहीं ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं या फिर अक्सर ही ट्रेन से यात्रा करते हैं तो ये खबर आपके काम की है। बता दें कि रेलवे समय-समय पर अपने नियमों में बदलाव करता रहता है। लिहाजा ट्रेन के जरिए सफर करने वाले लोगों को भी इसकी जानकारी होना बहुत जरूरी है। रेलवे ने कुछ ऐसे नियम बनाए हैं, जिससे यात्रियों को सुविधा मिल सके हैं। इसमें एक नियम यात्रियों की नींद से जुड़ा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक रेलवे ने नए नियम लागू किए हैं। इसके मुताबिक अब आपके आसपास कोई भी सहयात्री तेज आवाज में मोबाइल पर बात नहीं कर सकता और न ही वह ऊंची आवाज में गाने सुन सकता है। यात्रियों की ओर से की गई शिकायत के बाद रेलवे ने ये नियम बनाया है। इससे यात्रियों की नींद में खलल नहीं पड़ेगा। वहीं इन नियमों को नहीं मानने वालों के लिए कार्रवाई का भी प्रावधान है।

रेलवे के नए नियम

रेलवे के नए नियमों के मुताबिक अगर किसी ट्रेन में यात्री की ओर से शिकायत करने पर उसका समाधान नहीं किया गया तो ये ट्रेन स्टाफ की जिम्मेदारी होगी। रेलवे मंत्रालय की ओर से सभी जोन्स को ये आदेश जारी कर दिया गया है कि नियमों को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए।

रेल मंत्रालय को लगातार मिल रही थी शिकायत

बता दें कि रेल मंत्रालय को अक्सर यात्रियों की शिकायत पहुंचती थी कि उनका सहयात्री तेज आवाज में मोबाइल पर गाने सुन रहा है। इसके अलावा एक शिकायत ऐसी भी मिली थी कि लोग ग्रुप में बैठकर ऊंची आवाज में बातें कर रहे हैं। वहीं लाइट जलाने और बुझाने को लेकर भी कई बार विवाद हुआ है। इसी वजह से रेल मंत्रालय ने नए नियम बनाए हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.