Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल हुए कोरोना पॉजिटिव, कल बिना मास्क के की थी रैली

देश के दूसरे राज्यों की तरह दिल्ली में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं, जिसकी चपेट में प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आ गए हैं। मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव पाए ग‌ए हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दी है। CM ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया कि उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्‍हें कोरोना के हल्‍के लक्षण हैं और वे घर पर आइसोलेट हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने संपर्क में आने वालों से खुद को आइसोलेट करने और कोरोना जांच कराने को कहा है। उन्‍होंने कहा कि बीते कुछ दिनों में जो लोग उनके संपर्क में आए, कृपया खुद को आइसोलेट करें और अपना टेस्‍ट करवाएं।'

बता दें कि अरविंद केजरीवाल पंजाब और उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। सोमवार को केजरीवाल ने देहरादून में रैली की थी। इस दौरान उन्होंने मास्क नहीं पहना था। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना स्थिति को लेकर आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक बैठक में भाग लेने का भी कार्यक्रम था। 

दिल्ली में ओमिक्रॉन वैरिएंट आने के बाद बीते दो हफ्तों में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 24 घंटे के अंदर दिल्‍ली में 4 हजार 099 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में पॉजिटिविटी दर 6.46 प्रतिशत हो गई। दिल्‍ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 10 हजार 986 हो गई हैं। दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल 14 लाख 58 हजार 220 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। बता दें कि CM अरविंद केजरीवाल 30 दिसंबर से ही दिल्ली से बाहर थे, वे कल ही लौटे हैं।

24 घंटे में देश में 35 हजार से ज्यादा केस

देश में महामारी की रफ्तार चार गुना तेजी से बढ़ रही है। सोमवार को एक बार फिर देश में 35 हजार 438 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। बीते साल 1 दिसंबर को देश में संक्रमितों का आंकड़ा 9765 के करीब था। ऐसे में पिछले एक महीने में ही संक्रमण में 4 गुना उछाल दर्ज किया गया। हालांकि इस दौरान केस कम भी हुए हैं। साप्ताहिक वृद्धि की बात करें तो 12 दिसंबर को संक्रमितों का आंकड़ा घटकर 5784 के करीब पहुंच गया। वहीं 19 दिसंबर को देश में 5326 केस दर्ज किए गए। 26 दिसंबर की बात करें तो इस दिन देशभर में 6 हजार 358 पॉजिटिव मिले थे। इसके एक हफ्ते बाद यानी 2 जनवरी को 33 हजार 750 केस मिले। कुल मिलाकर पिछले हफ्ते की तुलना में अचानक से संक्रमण के मामले 5 गुना तेजी से बढ़े हैं, जो चिंताजनक है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.