Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

देश में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, मंत्रियों से लेकर डॉक्टर्स हो रहे संक्रमित

कोरोना की दूसरी लहर भारत के लिए काफी घातक साबित हुई है। अब देश तीसरी लहर की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि देश में कोरोना के मामले तीन गुना तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसकी चपेट में मंत्रियों से लेकर डॉक्टर्स आ रहे हैं। बता दें कि बिहार के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) में 84 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

NMCH के एक साथ 75 सीनियर और जूनियर डॉक्टर्स की RT-PCR रिपोर्ट रविवार की रात पॉजिटिव आई है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि विशेष जांच शिविर लगाकर 194 डॉक्टर्स की जांच कराई गई थी, जिसमें 84 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले शनिवार को 69 डॉक्टर्स की RT-PCR जांच की गई थी, जिसमें 12 डॉक्टर संक्रमित मिले थे। इस तरह अब तक अस्पताल के 96 डॉक्टर्स पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें MBBS के छात्र-छात्राएं, इंटर्न, PG डॉक्टर के साथ सीनियर डॉक्टर भी शामिल हैं।  

चौथी बार अस्पताल प्रबंधक पॉजिटिव

वहीं श्री गुरु गोविंद सिंह सदर अस्पताल के प्रबंधक कोरोना का दोनों टीका लेने के बाद एक बार फिर पॉजिटिव हो गए हैं। अस्पताल व्यवस्था के संचालन में बहुत सक्रिय भूमिका निभाने वाले प्रबंधक के आइसोलेट हो जाने से हॉस्पिटल के कामकाज पर असर पड़ने लगा है। जानकारी के मुताबिक अस्पताल प्रबंधक चौथी बार पॉजिटिव हुए हैं।

जीतन मांझी, उनकी पत्नी और बेटी-बहू  पॉजिटिव

वहीं कोरोना ने सूबे के राजनीतिक गलियारों में दस्तक दे दी है। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के साथ उनका परिवार कोरोना पॉजिटिव हो गया है। मांझी ने 7 दिन पहले अपने पटना स्थित आवास पर ब्राह्मण-दलित भोज कराया था। वहीं CM नीतीश कुमार के जनता दरबार में पहुंचे 14 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  सभी की कोरोना रिपोर्ट RTPCR जांच के बाद सामने आई है। सभी का सैंपल रविवार को जांच के लिए लिया गया था।

मांझी ने CM से की अपील

बता दें कि पूर्व सीएम मांझी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पहले उन्होंने एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा LF 'बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से आग्रह है कि जनता दरबार कार्यक्रम को फिलहाल स्थगित रखा जाए, राज्यहित में यह कारगर फैसला होगा।'

पटना हाईकोर्ट के जज और कर्मचारी संक्रमित

इधर, पटना हाईकोर्ट के कुछ जज और कर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कोर्ट ने पूर्व में भी सुनवाई के दौरान मौखिक रूप से कहा था कि कोरोना के नए वैरिएंट के मद्देनजर हमें सावधानी बरतने की जरूरत है। कोरोना अभी गया नहीं है।

आश्रम स्कूल के 28 छात्र पॉजिटिव

महाराष्ट्र में भिवंडी के एक आश्रम स्कूल के 28 छात्रों और 2 स्टाफ समेत 30 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। छत्तीसगढ़ में बस्तर के चिंतागुफा के CRPF कैंप में 38 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी जवानों को बैरक में ही क्वारंटाइन किया गया है। तिहाड़ के विभिन्न जेलों में दो कैदी और 6 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले जुलाई 2021 में यहां संक्रमण के केस मिले थे।कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उनके परिवार का एक सदस्य और एक स्टाफ कोरोना संक्रमित मिला है।

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे पॉजिटिव

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उन्हें कौशांबी स्थित यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। केंद्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी विभागों में केंद्रीय कर्मचारियों के बायोमिट्रीक अटेंडेंस बंद कर दिए हैं। बंगाल रणजी टीम के 6 खिलाड़ी और एक सहायक कोच कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब BCCI घरेलू टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले आपात बैठक कर सकती है और ताजा स्थिति को देखते हुए रणजी ट्रॉफी का आयोजन आगे बढ़ाने पर भी विचार किया जा सकता है। 

एक्टर जॉन अब्राहम और उनकी पत्नी पॉजिटिव

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी और राज्य मंत्री अरूप बिस्वास की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम और उनकी पत्नी प्रिया कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। जॉन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करके यह जानकारी दी। दोनों घर पर ही क्वारंटाइन हैं।

16 परिवारों के 66 सदस्य एक साथ पॉजिटिव

मध्यप्रदेश के इंदौर और भोपाल में परिवारों पर कोरोना टूट पड़ा है। दोनों शहरों में बीते 48 घंटे में 66 केस 16 परिवारों से आए हैं। इंदौर में नौ परिवारों के 39 लोग शामिल हैं। जबकि भोपाल के 7 परिवारों से 27 संक्रमित हैं। इसमें पति, पत्नी और बच्चे भी हैं।  भोपाल में एक ही परिवार के 11 लोग संक्रमित हुए हैं। ये पुराने शहर में रहते हैं। इन 11 संक्रमितों में 4 महीने का बच्चा भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग इनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रहा है। ग्वालियर में 72 घंटे में तीन परिवारों में 10 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबलपुर में भी एक परिवार के तीन लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं।  

IIT कैंपस में 50 स्टूडेंट पॉजिटिव 

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर IIT भिलाई के रायपुर कैंपस में 50 स्टूडेंट पॉजिटिव आए हैं। इसके लिए छात्रावास के 245 रहवासियों की जांच हुई थी। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को प्रदेश भर में 27 हजार 646 नमूनों की जांच की। इस दौरान एक और दो जनवरी को लिए गए नमूनों की रिपोर्ट सामने आई है। अब प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1 हजार 942 हो गई है। 4 दिनों में IIT भिलाई के रायपुर कैंपस में 63 छात्र संक्रमित मिल चुके हैं। फिलहाल सोमवार को हॉस्टल में रहने वाले 237 छात्रों की और जांच की गई है। इन सभी छात्रों को उनके कमरों में ही आइसोलेट किया गया है। प्रशासन ने IIT भिलाई के सेजबहार परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

शरद पवार के पोते भी कोरोना संक्रमित

NCP विधायक और शरद पवार के पोते रोहित पावर भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। दूसरी ओर यूव सेना नेता और आदित्य ठाकरे के मौसेरे भाई वरुण सरदेसाई भी संक्रमित हो गए हैं। कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में लगभग 70 डॉक्टर और स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हैं। इनमें डॉक्टर्स, जूनियर डॉक्टर्स और नर्स शामिल हैं। ये अस्पताल कोलकाता के बड़े सरकारी अस्पतालों में से एक है। इसके अलावा कोलकाता के चित्तरंजन शिशु सदन अस्पताल और कई दूसरे अस्पतालों में भी कई चिकित्सक कोरोना संक्रमित हैं।

पटियाला के मेडिकल कॉलेज में 100 से ज्यादा स्टूडेंट पॉजिटिव   

पंजाब के पटियाला में भी कोरोना बम फूटा है। दरअसल, पटियाला के मेडिकल कॉलेज के 100 से ज्यादा स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं छात्रों को कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हॉस्टल को फौरन खाली करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि हॉस्टल में एक हजार के करीब स्टूडेंट्स रहते हैं। वहीं कुछ ऐसी ही हालात  यूनिवर्सिटी में भी नजर आ रही है। फिलहाल गंभीर स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री ने रात को इमरजेंसी मीटिंग भी बुलाई थी। बैठक के दौरान पूरे हालातों का जायजा लिया गया। वहीं मेडिकल एजुकेशन मंत्री राज कुमार वेरका ने सभी स्टूडेंट के टेस्ट करने के निर्देश जारी किए हैं। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.