Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में इसी हफ्ते फिर हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में इस हफ्ते फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के उत्तरी हिस्से में उत्तर-पूर्व से और दक्षिणी हिस्से में दक्षिण-पश्चिम से हवाएं आने लगी हैं। इसकी वजह से 21 से 23 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री तक की बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं 22 जनवरी को सरगुजा और बिलासपुर संभाग के कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि हवाओं की दिशा बदलने की वजह से प्रदेश में 21 जनवरी से 23 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी होने की संभावना है। वहीं 22 जनवरी तक अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक इजाफा होने के आसार है। इसके बाद प्रदेश में बादल छाने और बारिश का दौर शुरू होने के कारण अधिकतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है।

22 जनवरी को हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 22 जनवरी को शाम या रात में सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर संभाग के जिलों में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना बन रही है। वहीं 23 जनवरी को सरगुजा और बिलासपुर संभाग में कई जगहों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। इन संभागों में एक-दो जगहों पर गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। बीते हफ्ते भी सरगुजा, बिलासपुर, बस्तर और दुर्ग संभाग के कुछ जिलों में भारी ओलावृष्टि हुई थी।

कई जिलों में हल्की बारिश होने के आसार

मौसम विभाग ने बताया कि 23 जनवरी को दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तर में स्थित जिलों में कुछ हिस्सों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं दुर्ग और रायपुर संभाग के बाकी भाग, बस्तर संभाग के उत्तरी भाग में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 24 जनवरी को सरगुजा और बस्तर संभाग और इनसे लगे जिलों में हल्की बारिश होने के आसार है।

धान खरीदी हो सकती है प्रभावित  

बीते हफ्ते 9 जनवरी से बारिश शुरू हुई थी। ये बारिश 16 जनवरी तक रही। भारी बारिश और ओलावृष्टि की वजह से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी प्रभावित रही। सरकारी खरीदी केंद्रों पर मंगलवार से धान की तुलाई फिर से शुरू हुई है। अब फिर बरसात हुई तो यह खरीदी फिर रुक जाएगी। धान की खरीदी के लिए सरकार ने 31 जनवरी तक की तिथि निर्धारित की है। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि पंजीकृत किसानों का धान बचा रह गया तो इस तिथि को आगे बढ़ाया जा सकता है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.