Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पुलिस वाहन पर पलटा ट्रक, जिंदा जले 3 पुलिसकर्मी, SI और ड्राइवर गंभीर

बिहार दिन-ब-दिन हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला पटना  (Patna of Bihar) का है, जहां बेऊर मोड़ के पास सड़क किनारे गर्दनीबाग पुलिस की गश्ती गाड़ी पर अचानक गिट्‌टी लोड ट्रक पलट गया। पलटते ही पुलिस वाहन में आग लग गई और तेज विस्फोट हुआ, जिसमें गाड़ी में बैठे 5 पुलिसकर्मी झुलस गए। वहीं 3 जवानों की मौत हो गई। जबकि दो जवानों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

दरअसल, पटना में घने कोहरे के कारण ये भीषण सड़क हादसा हुआ। मरने वाले तीनों होमगार्ड के जवान थे। मरने वाले पुलिसकर्मियों की पहचान प्रभु साह, पुखराज कुमार (दोनों होमगार्ड के जवान) और राजेश कुमार (ड्राइवर, जिला पुलिस बल) के रूप में हुई। घायल पुलिसकर्मियों में एक ASI सियाचरण पासवान और होमगार्ड श्रीकांत सिंह है। स्थानीय लोगों ने बताया कि हाईवा काफी तेज रफ्तार में था। घने कोहरे के कारण सामने खड़ी पुलिस की जिप्सी नहीं दिखी और अनियंत्रित होकर उस पर पलट गया। 

500 मीटर तक सुनाई दी विस्फोट की गूंज 

जानकारी के मुताबिक विस्फोट इतना तेज था कि करीब 500 मीटर तक इसकी गूंज सुनाई दी। पुलिस जिप्सी के फ्यूल टैंक में आग लगने के कारण यह विस्फोट हुआ। पुलिस की जिप्सी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। घटना के बाद गर्दनीबाग और बेऊर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की टीम भी वहां पहुंची और आग पर काबू पाया। इसके बाद पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। प्रशिक्षु DSP प्रांजल त्रिपाठी ने बताया कि 'हाईवा पर गिट्टी लोड था। आशंका है कि हादसा कोहरा के कारण हुआ। हाईवा का ड्राइवर गाड़ी छोड़कर फरार हो गया है। पुलिस CCTV फुटेज भी खंगाल रही है। आस-पास के लोगों से भी जानकारी ली जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ट्रेन से गिरकर छात्र की मौत 

वहीं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे 22 साल के युवक की लापरवाही के चलते उसकी मौत हो गई। दल्लीराजहरा से दुर्ग आ रहे युवक ने चलती ट्रेन से गेट में लटक कर थूक रहा था। इसी दौरान वह सिग्नल पोल से टकरा गया और ट्रेन के नीचे आ गया। इससे उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े हो गए। दुर्ग जीआरपी के हेड कांस्टेबल राजेश मिंज ने बताया कि दल्लीराजहरा का रहने वाला पुष्पक मौर्य रविवार को दुर्ग सहायक श्रम परीक्षक का एग्जाम देने आ रहा था। वह अपने दोस्तों के साथ दल्लीराजहरा दुर्ग मेमू से गया था। पुष्पक गेट पर ही खड़ा था। जैसे ही ट्रेन भिलाई के पास पहुंची वह गेट से नीचे थूकने लगा। अचानक सामने आया सिग्नल पोल पुष्पक के सिर से टकरा गया।

बाप-बेटे की मौत

टक्कर लगने से पुष्पक ट्रेन से नीचे गिरकर पटरी में जा पहुंचा और उसका शरीर कई टुकड़ों में कट गया। जब ट्रेन रुकी तो उसके दोस्तों ने इसकी सूचना उसके घर वालों को दी। घर वाले सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे। जीआरपी ने पंचनामा कार्रवाई करके शव का पोस्टमॉर्टम कराया और शव परिजनों को सौंप दिया। इधर, भोपाल के खजूरी थाना क्षेत्र में सोमवार दोपहर तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार और उसके करीब 8 साल के बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। घायल महिला उनके शव के पास बिलखती मिली। सदमे के कारण वह ठीक से नाम तक नहीं बता सकी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.