Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

देश के प्रति इंदिरा जी का योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता : अग्नि

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य बीज और कृषि विकास निगम के अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अग्नि चंद्राकर ने महासमुंद के युवा नेताओं के साथ राजधानी रायपुर के गांधी मैदान में पूर्व प्रधानमंत्री स्व इंदिरा गांधी के जीवन वृत्त पर आधारित फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया। छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस द्वारा "भारत की इंदिरा" शीर्षक से आयोजित इस फोटो प्रदर्शनी में इंदिरा जी के जन्म से अंतिम यात्रा तक की तस्वीरें प्रदर्शित हैं, जो उनके शानदार व्यक्तित्व और देश के प्रति उनके महान योगदान की झलक दिखाती हैं। 

तस्वीरों का अवलोकन करने के बाद निगम अध्यक्ष चंद्राकर ने अपनी भावना व्यक्त करते हुए लिखा कि प्रियदर्शनी इंदिरा जी ने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में देश की आंतरिक और बाह्य चुनौतियों से लोहा लेते हुए दुनिया के समक्ष भारत को एक मजबूत राष्ट्र के रूप में स्थापित किया। दुनिया ने उन्हें आयरन लेडी की संज्ञा दी। उनके नेतृत्व में जहां भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई और बांग्लादेश को आज़ाद कराया, वहीं बैंकों और ऐसी तमाम महत्वपूर्ण सेवाओं का राष्ट्रीयकरण करने के साथ ही देश में आर्थिक, सामाजिक असमानता को दूर करने के लिए प्रभावी कदम उठाए। देश के प्रति इंदिरा जी का योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता।

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

प्रदर्शनी के संयोजक छत्तीसगढ़ युवक कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्णचंद कोकोपाड़ी ने शाल और स्मृति चिन्ह भेंटकर  चंद्राकर का सम्मान किया गया। इस मौके पर रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे, युवा नेता दिव्येश चंद्राकर, युवा कांग्रेस महामंत्री हर्षित चंद्राकर, साहेब चावला, मलकीत सिंह मौजूद थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.