Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अनैतिक संबंध को मान्यता देने डॉक्टर पत्नी का पति पर दबाव, मानसिक तनाव में पति ने की खुदकुशी

देश में आत्महत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला महाराष्ट्र का है, जहां मुंबई से सटे टिटवाला में एक डॉक्टर की आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस को सफलता मिली है। जानकारी के मुताबिक डॉक्टर अविनाश देशमुख (उम्र 32) ने 12 नवंबर को अपने निवास स्थान पर ही आत्महत्या कर ली थी। टिटवाला पुलिस ने आत्महत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस के सामने आत्महत्या को उकसाने की चौंकाने वाली वजह सामने आई। जांच में खुलासा हुआ कि आत्महत्या करने वाले डॉक्टर की पत्नी और उसकी मां डॉक्टर पर यह दबाव डाल रही थीं कि वह उसके विवाहेतर और अनैतिक संबंध को मान्यता दे। पत्नी खुद भी एक डॉक्टर है।

मुंबई से सटे ठाणे जिले में टिटवाला पूर्व में डॉक्टर अविनाश देशमुख अपनी डॉक्टर पत्नी और दो बेटों के साथ रहते थे। नारायण रोड के मोहन हाइट्स बिल्डिंग में रहने वाले डॉ. अविनाश देशमुख की इंदिरा नगर इलाके में क्लिनिक है। यहां आकर वे अपनी डॉक्टरी की प्रैक्टिस करते थे। अविनाश की पत्नी डॉ. शुभांगी देशमुख का अपने ममेरे भाई के साथ जिस्मानी रिश्ता था। इस रिश्ते के बारे में डॉ. अविनाश को पता था। 

डॉक्टर ने पहले भी किया था सुसाइड का विचार

डॉक्टर शुभांगी देशमुख डॉ. अविनाश देशमुख पर यह जोर डाल रही थी कि वो उसके और उसके ममेरे भाई के बीच के अनैतिक संबंध को मान्यता दे दे। चौंकाने वाली बात यह है कि डॉ. शुभांगी की मां यानी डॉ. अविनाश की सास की ओर से भी अविनाश पर ये दबाव डाला जा रहा था, कि वो शुभांगी और उसके बेड पार्टनर के बीच ना आए। सास डॉ. अविनाश को इस बात के लिए राजी कर रही थी वो अपनी पत्नी के विवाहेतर संबंध को लेकर जज्बाती ना हो और इसके बारे में ज्यादा ना सोचे।

आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

इसके अलावा डॉ. शुभांगी अपने सास-ससुर यानी अविनाश के माता-पिता के साथ रहने को भी तैयार नहीं थी। वह अपने सास-ससुर से दूर जाना चाहती थी और डॉ. अविनाश से अलग घर लेने की जिद किया करती थी। इन सब बातों से डॉ. अविनाश काफी तनाव में रहा करते थे। अंत में 12 नवंबर को अपने घर के सिलिंग फैन से लटक कर उन्होंने आत्महत्या कर ली। डॉ. अविनाश ने आत्महत्या करने से पहले पत्नी शुभांगी को अपना फैसला सुनाया। पत्नी सातारा में अपने मायके गई हुई थी। डॉ. शुभांगी ने अपने सास-ससुर को फोन करके इस बारे में बताया। लेकिन जब तक डॉ. अविनाश के माता-पिता उनके कमरे में जा पाते, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। टिटवाला पुलिस ने डॉ. अविनाश की सास संगीता मोरे और पत्नी डॉ. शुभांगी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.