Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

रन फॉर सीजी प्राइड, स्लोगन, फोटोग्राफी और रील प्रतियोगिता का आयोजन

17 दिसंबर 2021 को छत्तीसगढ़ सरकार के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में राज्य सरकार की ओर से विभिन्न कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है। आयोजन की इस श्रृंखला में रन फॉर सीजी प्राइड, स्लोगन प्रतियोगिता, फोटोग्राफी प्रतियोगिता और रील प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

रन फॉर सीजी प्राइड दौड़ का आयोजन 14 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। इसमें शामिल होने की अंतिम पंजीयन तिथि 12 दिसंबर है। वहीं बाकी तीन प्रतियोगिताओं की अंतिम तिथि 15 दिसंबर है। इस साहित्यिक और अनूठे आयोजन में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर सकते हैं। कार्यक्रम का पूरा विवरण और पंजीयन की जानकारी https://www.cgmodel.in पर देख सकते हैं। कार्यक्रम में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को वेबसाइट में जाकर अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर और उम्र दर्ज करना होगा। 

4504 युवाओं को मिला स्व-रोजगार 

छत्तीसगढ़ में युवाओं को नए उद्योग और व्यवसाय स्थापित करने के लिए बेहतर अवसर और सुविधाएं दी जा रही है। राज्य के शिक्षित बेरोजगारों को कौशल उन्नयन प्रशिक्षण देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्व-रोजगार योजनाओं के जरिए बीते 3 सालों में 4504 युवा उद्यमियों को को उद्योग लगाने के लिए ऋण और अनुदान दिया गया है। उद्योग विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना में 1049 युवाओं को 1944.95 लाख रूपए के ऋण नए व्यवसाय और उद्योग स्थापित करने के लिए दिए गए हैं। 

संचालन से जुड़ी जानकारी

उन्होंने बताया कि इन युवाओं को 358.47 लाख रूपए का दिया गया है। इसी प्रकार प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत 3455 युवाओं को नए उद्यम और व्यवसाय शुरू करने के लिए बैंक ऋण उपलब्ध कराते हुए 7249.39 लाख रूपए के अनुदान उपलब्ध कराया गया है। इसके अलावा नए उद्यमियों को छत्तीसगढ़ की औद्योगिक नीति के तहत विभिन्न रियायतें, छूट का लाभ भी दिया जा रहा है। नए उद्यमियों को उद्यम स्थापित करने के लिए व्यवसायिक प्रशिक्षण और उद्योगों के संचालन से जुड़ी जानकारियों भी दी जा रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.