Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Crime: ऑनलाइन गेम की लत में नाबालिग ने चचेरे भाई को उतारा मौत के घाट

भारत में ऑनलाइन गेम का क्रेज बच्चों में तेजी से बढ़ रहा है। आज-कल हर दूसरा बच्चा आपको बाहर खेलते हुए नहीं बल्कि गेम खेलता मिलेगा। वहीं कई बार बच्चे इसकी लत से कई तरह के अपराधिक घटनाओं को भी अंजाम दे देते हैं। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के नागौर से सामने आया है, जहां एक नाबालिग ने 'पबजी' और 'फ्री फायर' गेम की लत में अपने 12 साल के चचेरे भाई की जान ले ली।

दरअसल, ऑनलाइन गेम के चक्कर में नाबालिग ने अपने सिर पर मोटा कर्जा कर लिया, जिसे उतारने के लिए उसने अपने चचेरे भाई की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद उसने लाश को जमीन में दफना दिया। इतना ही नहीं असम में बैठे चचेरे भाई के अंकल को फेक इंस्टाग्राम ID से मैसेज कर 5 लाख रुपए की फिरौती भी मांगता रहा।

थाना प्रभारी ने दी जानकारी

थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह लाडनूं पुलिस ने आरोपी नाबलिग को डिटेन कर उसकी निशानदेही पर गांव के तालाब किनारे जमीन में गड़ी लाश को बरामद कर ली। फिलहाल शव का पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है। आरोपी को हिरासत में लिया गया है।

परिजन ने पुलिस को दी जानकारी

मामला धुड़ीला गांव का है, जहां रहने वाला प्रवीण शर्मा (12) अपनी मम्मी का मोबाइल लेकर 8 दिसंबर को घर से गायब हो गया था। प्रवीण के चाचा नरेश बेटे पन्नालाल शर्मा ने अगले दिन पुलिस थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया था कि प्रवीण को पबजी और फ्री फायर खेलने की आदत थी। इस पर पुलिस ने साइबर तकनीक से प्रवीण की तलाश शुरू कर दी। वहीं इस बीच असम में बैठे प्रवीण के अंकल को एक इंस्टाग्राम ID से मैसेज आया कि प्रवीण उसके पास दिल्ली में आ गया है। अगर उसे जिंदा चाहते हो तो 5 लाख रुपए का इंतजाम कर लो। परिजनों ने तुरंत ही इस बात की जानकारी पुलिस को दी।

जांच में गांव में ही मिली लोकेशन

पुलिस ने साइबर तकनीक से जांच शुरू की। इस दौरान पता चला कि जिस इंस्टाग्राम ID से फिरौती मांगी जा रही थी, उसका IP एड्रेस मासूम के साथ गायब हुए मोबाइल का था। लोकेशन उसके गांव की ही आ रही थी। मोबाइल में इंटरनेट दूसरे मोबाइल के हॉटस्पॉट से चलाया जा रहा था। मामले की गहराई से जांच की तो मासूम के नाबालिग चचेरे भाई पर शक हुआ। चचेरे भाई से पूछताछ की उसने पूरे मामले का खुलासा कर दिया।

पूछताछ में नाबालिग ने बताया सच

पुलिस पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि वो मोबाइल में पबजी, फ्री फायर और तीन पत्ती जैसे गेम खेलता है। इनमें लगातार हुई हार से उस पर कर्ज चढ़ गया था। उसे कुछ अन्य लत भी हैं। रुपए की सख्त जरुरत थी। मृतक भी उसके साथ मोबाइल में गेम खेलता था। इसके चलते उसने गांव के तालाब किनारे उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद उसका मोबाइल अपने कब्जे में लिया। फिर लाश को नाले में गिराकर ऊपर मिट्टी गिरा दी। 

फेक ID से मैसेज कर मांग रहा था फिरौती

इसके बाद आरोपी नाबालिग ने मासूम के मोबाइल से सिम निकालकर फेंक दी। फिर इंस्टाग्राम पर एक फेक ID बनाई। दूसरे मोबाइल नेटवर्क से हॉटस्पॉट कनेक्ट कर असम में रहने वाले अंकल को फेक इंस्टाग्राम से मैसेज कर फिरौती मांगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.