Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दहेज के लिए मना करने पर पति ने की पत्नी और दो बच्चों की हत्या, खाने में जहर देकर उतारा मौत के घाट

बिहार दिन-ब-दिन अपराधों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश के किसी न किसी जिले से रोजाना अपराध से संबंधित खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला नालंदा का है, जहां एक सनकी पति ने अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक दहेज का विरोध करने पर पति ने पत्नी और अपने दो बच्चों को जहर देकर मौत के घाट उतार दिया। इधर, ये भी कहा जा रहा है कि महिला मे पति की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली है, ग्रामीणों में चर्चा है कि बार-बार पति का दहेज के लिए महिला के साथ मारपीट से आहत होकर उसने अपने बेटी और बेटे के साथ जहर खाकर जान दे दी।

इस्लामपुर थाना क्षेत्र के बढ़ाई चकियापर गांव गुड्डू पासवान ने अपनी पत्नी ज्ञानती देवी, 3 साल के बेटे साहिल कुमार और 1 साल की बेटी स्नेहा कुमारी की हत्या कर दी है। घटना के बारे में ज्ञानती देवी के भाई ने बताया कि 2015 में दोनों की शादी हुई थी। शादी के कुछ साल बाद ही दहेज के लिए पति उसे प्रताड़ित किया करता था। कुछ दिनों पहले भी उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया था। पंचायत के बाद मारपीट नहीं करने के शर्त पर उसे ससुराल जाने दिया गया था। गुरुवार को वह एक बार फिर पत्नी से अपने मायके से पैसे मांगने के लिए कहने लगा। पत्नी ने इसका विरोध किया, जिसके बाद दोनों के बीच कहासुनी हुई।

खाने में जहर मिलाकर तीनों को खिलाया

इसके बाद पति ने चुपके से खाने में जहर देकर पत्नी और दोनों बच्चों को खिला दिया। वारदात के अंजाम देने के बाद आरोपी घर छोड़कर फरार हो गया। इधर, खाना खाने के बाद जब सभी सोने चले गए तब तबियत खराब हुआ तो उसने फोन कर जहर देने की बात बताई। इसके बाद आनन-फानन में मायके वाले गांव पहुंचे और इलाज के लिए तीनों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां महिला के बाद दोनों बच्चों की भी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया आत्महत्या

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही इस्लामपुर थाना पुलिस ने गांव पहुंचकर तीनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेजा है। मामले में थानाध्यक्ष जन शेखर सिंह ने बताया कि घरेलू विवाद में महिला ने बच्चों के साथ जहर खाए जाने की बात सामने आ रही है। जबकि मायके वाले पति पर जहर देने का आरोप लगा कर आवेदन दिया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है ।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.