Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ठेका मजदूरों को 5 महीने से नहीं मिला वेतन, कलेक्टर ने दिए कार्रवाई के निर्देश

बलौदाबाजार कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने साप्ताहिक जन-चौपाल में बड़ी संख्या में दूर-दराज से आए ग्रामीणों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने गंभीर किस्म की कुछ समस्याओं को समीक्षा के लिए साप्ताहिक टीएल में रखकर अफसरों को समय-सीमा में समाधान के निर्देश दिए हैं। जन-चौपाल में 40 से ज्यादा प्रकरणों की सुनवाई हुई। कलेक्टर ने बिजली विभाग में कार्यरत श्रमिकों को बीते 5 महीने से वेतन नहीं मिलने की सूचना को गंभीरता से लेते हुए ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश बिजली विभाग को दिए हैं। 

जिला पंचायत CEO फरिहा आलम सिद्दीकी और अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता ने भी लोगों की समस्याएं सुनकर निदान किया। जन-चौपाल में सिमगा विकासखंड के ग्राम पंचायत परसवानी की सरपंच कुसुम डहरे ने अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी हिरमी पर बिना पंचायत की अनुमति के खदान संचालित करने का आरोप लगाया। उन्होंने लाइन 2 माइन्स के लिए पंचायत से NOC नहीं ली है। कलेक्टर ने उद्योग विभाग के महाप्रबंधक को इसकी जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। 

छात्रावास का लंबित किराया दिलाने की मांग

बिलाईगढ़ के गोविंदवन निवासी शंकरलाल डडसेना ने अपने घर में संचालित कन्या छात्रावास का लंबित किराया दिलाने की मांग की। उन्होंने बताया कि लगभग 2 साल से किराया नहीं मिला है। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को जल्द भुगतान कर सूचित करने को कहा है। खैंदा विकासखंड बलौदाबाजार के शासकीय खेल मैदान पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है। 

कसडोल SDM को कार्रवाई करने के निर्देश

कलेक्टर ने SDM को अतिक्रमण की कार्रवाई करने को कहा है। मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत 5 साल पूर्व प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों को मानदेय नहीं मिलने की जानकारी पर कलेक्टर ने श्रम विभाग को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कसडोल के कुम्हारी में मुर्दा मवेशी चिरने फाड़ने के लिए आरक्षित भूमि पर से अवैध कब्जा हटाने के लिए आए आवेदन को कसडोल SDM को भेजते हुए कार्रवाई करने को कहा गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.