Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

केंद्रीय पुल में 45.65 लाख मीट्रिक टन चावल का होगा परिदान

मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में केंद्रीय पुल में FCI को 45.65 लाख मीट्रिक टन चावल परिदान किए जाने के संबंध में बैठक हुई। बैठक में खाद्य विभाग के सचिव टोपेश्वर वर्मा, प्रबंध संचालक मार्कफेड किरण कौशल, विशेष सचिव खाद्य विभाग मनोज सोनी सहित डिविजनल रेल्वे मेनेजर रायपुर-बिलासपुर-नागपुर, महाप्रबंधक भारतीय खाद्य निगम रायपुर, क्षेत्रिय प्रबंधक केंद्रीय भंडार गृह निगम भोपाल उपस्थित रहे। 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में राज्य के बाहर चावल के परिवहन के पूर्व संग्रहण के लिए FCI की ओर से किराए पर गोदाम लेने का सुझाव दिया गया। चावल के परिवहन के लिए अधिक क्षमता के नए रेक का उपयोग भी किया जाएगा। इस संबंध में रेल्वे के रायपुर-बिलासपुर-नागपुर डिविजन की ओर से पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया गया है। FCI के द्वारा 7.50 लाख मीट्रिक क्षमता के अतिरिक्त गोदाम के लिए स्थान का परिक्षण करने और किराए पर लिए जाने का प्रस्ताव दिया गया है। मुख्य सचिव ने खाद्य विभाग के नोडल अधिकारी को नियमित रूप से FCI के अधिकारियों से संपर्क बनाए रखने और चावल के परिवहन व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

12 केंद्रों में धान खरीदी की बोहनी

 खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 की धान खरीदी 1 दिसंबर से शुरू हो गई है। धान खरीदी केंद्रों में किसानों ने शासन को समर्थन मूल्य पर धान बिक्री करना शुरू कर दिया है। दंतेवाड़ा जिले के 12 उपार्जन केंद्रों में 1 दिसम्बर से 9 दिसंबर तक कुल 243 किसानों ने 5 हजार 14 क्विंटल धान विक्रय किया है। जिले में किसानों के लिए किसी भी प्रकार के शिकायत-जानकारी के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसका फोन नंबर 07856-252412 है  और राज्य स्तरीय काल सेंटर नंबर 18002-33663, 1967 पर भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.