Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर  (Jammu & Kashmir) के शोपियां जिले के शोपियां के चौगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। IGP कश्मीर जोन विजय कुमार के मुताबिक त्राल के हरदुमीर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर किए गए हैं।

IGP कश्मीर ने मुठभेड़ के बारे में बताया कि त्राल में हुई मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान नदीम भट और रसूल उर्फ आदिल के रूप में हुई, जो IED एक्सपर्ट है और प्रतिबंधित आतंकी संगठन AuGH से संबधित है। घटनास्थल से 2 एके राइफल भी बरामद की गई है। दोनों आतंकी IED धमाकों और ग्रेनेड फेंकने समेत कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे। 

एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर इलाके में संदिग्ध आतंकियों के होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। आतंकियों की तरफ से हुई फायरिंग के बाद एनकाउंटर शुरू हो गया, जिसमें 2 आतंकी मारे गए।   

शोपियां मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकवादी

इससे पहले आज सुबह जम्मू-कश्मीर के शोपियां के चौगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। आधिकारिक सूत्रों ने मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान ब्रारीपोरा के सज्जाद अहमद चेक, शोपियां और आचन पुलवामा के राजा बासित नजीर के रूप में जारी की है। साथ ही हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।

संयुक्त टीम ने की कार्रवाई

इससे पहले इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने शनिवार तड़के भारी घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम जैसे ही संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, वहां छिपे आतंकियों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने जोरदार जवाब देते हुए 2 आतंकियों को मार गिराया।

शुक्रवार को भी हुआ था एक आतंकी ढेर

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था। कल अरवानी इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस और सुरक्षा बल जैसे ही आतंकियों के करीब पहुंचे तो आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरु कर दी थी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया। मारे गए आतंकी की पहचान शहजाद अहमद सेह के रुप में हुई थी। यह आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन से ताल्लुक रखता था।

लगातार बढ़ रहे आतंकी हमले

बीते दिनों जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातों में काफी तेजी आई है। आतंकी लगातार आम लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं। वहीं पुलिस के जवानों पर भी हमला कर रहे हैं। बीते बुधवार कश्मीर घाटी में हुए दो आतंकी हमलों में एक शख्स की मौत हो गई। वहीं एक अन्य हमले में पुलिस का जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था।

जम्मू-कश्मीर में अब तक 139 आतंकी ढेर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदात में तेजी देखी गई है। 8 नवंबर को ही आतंकियों ने एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी। इससे एक दिन पहले 7 नवंबर को आतंकियों ने एक कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं अक्टूबर में आतंकियों ने 13 नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया था। इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं। अक्टूबर में ही 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस ने बताया कि श्रीनगर में मारा गया आतंकवादी फरवरी 2019 में पुलवामा के लेथपोरा में हुए आत्मघाती हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.